राष्ट्रीय महत्व के संस्थानों के लिए शुरू हुआ पंजीकरण….

शिक्षा। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान नई दिल्ली की ओर से राष्ट्रीय महत्व की संयुक्त प्रवेश परीक्षा जनवरी 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन पंजीकरण सोमवार, पांच सितंबर से शुरू कर दिए गए हैं। परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 सितंबर को शाम पांच बजे तक है। राष्ट्रीय महत्व के चिकित्सा शिक्षा संस्थानों में दाखिला लेने के लिए इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर आवेदन कर सकते हैं।

INI CET चिकित्सा शिक्षा के लिए स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में एमडी, एमएस, डीएम (6 वर्ष), एमसीएच (6 वर्ष) और एमडीएस आदि में प्रवेश के लिए राष्ट्रीय महत्व की संयुक्त प्रवेश परीक्षा है। जनवरी 2023 के बैच के लिए AIIMS INI CET परीक्षा रविवार, 13 नवंबर को पूरे भारत के शहरों में सुबह 09 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा यूनिक कोड (ईयूसी) का निर्माण 12 से 25 अक्तूबर तक होगा। वहीं, प्रवेश पत्र 07 नवंबर से डाउनलोड के लिए उपलब्ध होंगे।
आईएनआई-सीईटी साल में दो बार आम तौर पर मई के महीने में उसी साल जुलाई सत्र में प्रवेश के लिए और नवंबर में अगले साल जनवरी से प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है। परिणाम के आधार पर विभिन्न प्रतिष्ठित एवं राष्ट्रीय महत्व के संस्थानों (INI) जैसे एम्स- नई दिल्ली और सभी नए एम्स, जिपमर-पुडुचेरी, पीजीआई, पीजीआईएमईआर-चंडीगढ़, निमहंस-बेंगलुरु आदि में मेडिकल पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश दिए जाते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे वेबसाइट पर उपलब्ध आधिकारिक अधिसूचना में दिए गए विस्तृत कार्यक्रम की जांच करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *