हरे निशान पर खुले शेयर बाजार…

कारोबार। कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन भी शेयर बाजार में उछाल दिखाई दिया। सेंसेक्स और निफ्टी हरे निशान पर कारोबार करते दिखाई दिए। बाजार खुलते ही निफ्टी में करीब 99 अंकों की तेजी देखी गई। फिलहाल यह 18 हजार अंकों के ऊपर कारोबार कर रहा है तो वहीं सेंसेक्स में करीब 300 अंकों का उछाल देखा गया है। प्री ओपल सेशन में शेयर बाजार 60,400 अंकों के ऊपर कारोबार करता दिखाई दिया।

बाजार एक्सपर्ट्स के मुताबिक, घरेलू बाजार में यह तेजी अमेरिकी शेयर मार्केट में आए उछाल की वजह से है। शुक्रवार के बाद अमेरिकी शेयर बाजार ने वापसी की है।

बजाज फिनसर्व में पांच प्रतिशत की तेजी :-
घरेलू शेयर बाजार में मंगलवार को बजाज फिनसर्व के शेयर में पांच प्रतिशत से ज्यादा तेजी दिखाई दी। वहीं एचसीएल के बाजार में गिरावट दिखी। इसके अलावा निफ्टी के टॉप गेनर्स में, HDFC LIFE, BAJAJ FINSV, SBI LIFE, BRITANNIA और COAL INDIA शामिल रहे।
कच्चा तेल इस समय सात महीने में सबसे सस्ता मिल रहा है तो वहीं डॉलर में तेजी आई है, जिससे अमेरिकी शेयर बाजार में उत्साह है। इसका लाभ घरेलू शेयर बाजार को भी मिल रहा है। वहीं एशियाई शेयर बाजार की बात करें तो जापान का निक्की 0.19 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है, तो वहीं चीन के शंघाई कंपोजिट में भी 0.33 फीसदी की तेजी आई है। हांगकाग के हैंगसेंग में भी 0.47 फीसदी की तेजी आई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *