पीएम मोदी ने किया एलान-‘अब चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह होगा’

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री मोदी आज मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से एक बार फिर से देशवासियों से रूबरू हो रहे हैं। यह उनके मासिक रेडियो प्रोग्राम का 93वां एपिसोड है। ‘मन की बात’ का प्रसारण ऑल इंडिया रेडियो, दूरदर्शन के अलावा यूट्यूब व अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर प्रसारित किया जा रहा है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा केरल के एर्नाकुलम में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री मोदी के ‘मन की बात’ सुन रहे हैं।

मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने एक बार फिर से चीतों का जिक्र किया है। उन्होंने कहा कि, पिछले दिनों चीतों ने हमारा ध्यान आकर्षित किया। 70 साल बाद चीतों के देश में आने से लोगों में बहुत खुशी है। उन्होंने कहा कि हमने चीतों की निगरानी के लिए टास्क फोर्स का गठन किया है। चीतों का हर तरह से ख्याल रखा जाएगा। हम कुछ ही समय में तय करेंगे कि आप चीतों के पास कब जा सकते हैं।

चीतों पर बात करने के लिए ढेर सारे संदेश आए: पीएम मोदी

चीतों पर बात करने के लिए ढेर सारे संदेश आए हैं, वह चाहे उत्तर प्रदेश के अरुण कुमार गुप्ता जी हों या फिर तेलंगाना के एन. रामचंद्रन रघुराम जी या गुजरात के राजन जी हों या फिर दिल्ली के सुब्रत जी। देश के कोने-कोने से लोगों ने भारत में चीतों के लौटने पर खुशियां जताई हैं। 130 करोड़ भारतवासी खुश हैं, गर्व से भरे हैं – यह है भारत का प्रकृति प्रेम | इस बारे में लोगों का एक आम सवाल यही है कि मोदी जी हमें चीतों को देखने का अवसर कब मिलेगा ?

चीतों के नामाकरण के लिए प्रतियोगिता आयोजित:-

पीएम मोदी ने कहा कि मैं आप सबको कुछ-कुछ काम सौंप रहा हूं, इसके लिए MyGov के platform पर, एक प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। जिसमें लोगों से मैं कुछ चीजें साझा करने का आग्रह करता हूं। चीतों को लेकर जो हम अभियान चला रहे हैं, आखिर, उस अभियान का नाम क्या होना चाहिए? क्या हम इन सभी चीतों के नामकरण के बारे में भी सोच सकते हैं, इनमें से हर एक को, किस नाम से बुलाया जाए?

मन की बात में PM मोदी ने किया एलान- शहीद भगत सिंह के नाम से जाना जाएगा चंडीगढ़ एयरपोर्ट

चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट अब शहीद भगत सिंह के नाम से जाना जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में ऐलान किया कि भगत सिंह की जयंती के ठीक पहले एयरपोर्ट का नाम बदला जाएगा। गौरतलब है कि 28 सितंबर को शहीद भगत सिंह की जयंती है। इस साल पंजाब में भगत सिंह को लेकर राजनीति चर्चा में रही। पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ के दौरान कहा, ‘आज से तीन दिन बाद, यानी 28 सितम्बर को अमृत महोत्सव का एक विशेष दिन आ रहा है। इस दिन हम भारत माँ के वीर सपूत भगत सिंह जी की जयंती मनाएंगे। भगत सिंह जी की जयंती के ठीक पहले उन्हें श्रद्धांजलि स्वरूप एक महत्वपूर्ण निर्णय किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *