NEET PG राउंड-1 की काउंसलिंग का परिणाम घोषित

एजुकेशन। मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा NEET PG 2022 काउंसलिंग राउंड-1 के लिए पहले दौर का परिणाम 28 सितंबर, 2022 को जारी कर दिया है। परिणाम को ऑनलाइन मोड में आज बुधवार को जारी किया गया है और यह आधिकारिक पोर्टल पर मौजूद है। उम्मीदवार यह ध्यान रखें कि यह सूची अंतरिम है। जो भी उम्मीदवार राउंड-1 काउंसलिंग में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट – mcc.nic.in पर NEET PG काउंसलिंग राउंड 1 के कॉलेज और सीट अलॉटमेंट चेक कर सकते हैं।

नोटिस जारी:-

मेडिकल काउंसलिंग कमेटी की ओर से जारी किए गए परिणाम से जुड़े नोटिस में कहा गया है कि परिणाम में किसी भी विसंगति की सूचना तुरंत डीजीएचएस के एमसीसी को 28 सितंबर को 11:00 बजे तक ईमेल आईडी: mccresultquery@gmail.com पर ईमेल के माध्यम से दी जा सकती है। इसके बाद अनंतिम परिणाम को ‘अंतिम’ माना जाएगा।

चार राउंड में होगी काउंसलिंग:-

एमसीसी की ओर से हर साल 50 फीसदी अखिल भारतीय कोटा के तहत देश के सरकारी मेडिकल / डेंटल कॉलेजों में भाग लेने वाले योग्य और योग्य उम्मीदवारों को पोस्ट ग्रेजुएट (एमडी / एमएस / डिप्लोमा और एमडीएस) सीटों के आवंटन के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग आयोजित किया जाता है। उम्मीदवारों को सीटों का आवंटन राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित नीट-पीजी के आधार पर किया जाता है।

राउंड-1 के लिए रिपोर्टिंग 29 सितंबर से:-

नीट पीजी 2022 काउंसलिंग राउंड -1 के सीट अलॉटमेंट रिजल्ट में चुने गए उम्मीदवारों को 29 सितंबर, 2022 से 04 अक्‍टूबर, 2022 के बीच अपने संबंधित कॉलेजों और संस्थानों में पहुंचना होगा। इसके बाद अगला राउंड होगा। इस बार एमसीसी चार राउंड में राउंड-1, राउंड-2, मॉप अप, और ऑनलाइन स्ट्रे वेकैंसी आदि में NEET PG काउंसलिंग आयोजित कर रही है।

कैसे चेक करें परिणाम?

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट nic.in पर जाएं।
  • अब होम पेज पर दिखाई दे रहे काउंसलिंग राउंड -1 के परिणाम से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।
  • अब परिणाम आपके सामने की स्क्रीन पर पीडीएफ के रूप में प्रदर्शित हो जाएगा।
  • इसमें अपने रैंक को Ctrl+F की मदद से सर्च करें।
  • आगे की जरूरत के लिए परिणाम को डाउनलोड कर के इसका प्रिंट भी निकलवा लें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *