BPSC असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज

नौकरी। बिहार लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त पदों भर्ती जारी की है। उम्मीदवारों को इस बात की जानकारी होनी जरूरी है कि इस भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज 28 सितंबर, 2022 को है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं और अब तक अपना आवेदन नहीं कर सके हैं, वे जल्द से जल्द अपना आवेदन बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर जमा कर सकते हैं। 

इतने पदों पर होनी है भर्ती:-

बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा जारी की गई इस भर्ती के माध्यम से कुल 208 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। आवेदन के माध्यम से चयनित उम्मीदवारों को विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग, बिहार सरकार के अंतर्गत आने वाले विभिन्न कॉलेजों में कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग के असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर नियुक्ति दी जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता और आयु-सीमा:-
इस भर्ती के लिए आवेदन करने उम्मीदवारों के पास में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से B.E/B.Tech/B.S/B.Sc (Eneg.) और M.E/M.Tech/M.S या कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग में इंटीग्रेटेड M.Tech में से किसी एक डिग्री में प्रथम श्रेणी या इनके समकक्ष की कोई योग्यता होनी चाहिए। उम्मीदवारों की आयु-सीमा 01 अगस्त, 2022 तक न्यूनतम 22 वर्ष और अधिकतम 65 वर्ष होनी चाहिए। आवेदन करने वाले एससी, एसटी, महिला और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये निर्धारित किए गए हैं। वहीं, अन्य श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपये है।

कैसे करें आवेदन?

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bih.nic.in पर जाएं।
  • होम पेज पर असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए आवेदन लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद अपना पंजीकरण करें और आवेदन प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ें।
  • अब अपना व्यक्तिगत विवरण भरें, दस्तावेज अपलोड करें, शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें।
  • उम्मीदवार अपना फॉर्म डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट ले लें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *