जानिए आज का राशिफल…

मेष राशि: मेष राशि वाले आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। आप यदि कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव करने की सोच रहे हैं,तो वह आपके लिए लाभदायक रहने वाला होगा। आप घर व बाहर दोनों जगह अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे। आपको उनमें ढ़ील बरतने से बचना होगा। शत्रुओं से आपको सावधान रहने की आवश्यकता है,क्योंकि वह आपके बनते हुए कामों में रोड़ा अटकाने की पूरी कोशिश कर सकते हैं।

वृष राशि: वृष राशि वाले आज का दिन आपके लिए कुछ कष्टदायक रहने वाला है। बिजनेस कर रहे लोगों के लिए समय अनुकूल है, इस समय का पूरा लाभ उठाएं और अपने बिजनेस पार्टनर से भी आप किसी रुकी हुए डील को फाइनल करेंगे,तो उसमें आपको अच्छा मुनाफा कमाने को मिल सकता है। यदि आपको किसी यात्रा पर जाने का मौका मिले,तो अवश्य जाएं,क्योंकि वह आपके लिए लाभदायक रहने वाली है।

मिथुन राशि: मिथुन राशि वाले आज आपका स्वास्थ्य कुछ नरम रहने के कारण आपके कुछ काम लटक सकते हैं,जिसके कारण आपका किसी काम को करने में मन नहीं लगेगा। नौकरी में कार्यरत लोगों को आज उनका कोई शत्रु किसी अधिकारी के खिलाफ उकसाने की कोशिश करेगा,लेकिन उनको ऐसा करने से बचना होगा। व्यवसाय कर रहे लोगों की प्रगति थोड़ी धीमी रहेगी,लेकिन फिर भी वह अपने दैनिक खर्च आसानी से निकाल पाएंगे।

कर्क राशि: कर्क राशि वाले आज का दिन आपके प्रभाव और प्रताप में वृद्धि लेकर आएगा। यदि आपकी कुछ रकम डूबी हुई थी,तो आज आपको उसके वापस मिलने की भी पूरी संभावना बनती दिख रही है। आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित हो सकते हैं। आपको किसी मित्र की मदद से किसी छोटे-मोटे काम को करने का मौका मिल सकता है। विद्यार्थियों के लिए आज दिन थोड़ा परेशानी भरा रहने वाला है,क्योंकि उन्हें कुछ कमजोर विषयों पर अत्यधिक मेहनत की आवश्यकता है।

सिंह राशि: सिंह राशि वाले आज का दिन आपके लिए कुछ खर्चों भरा रहने वाला है। आपके कुछ खर्च फालतू होंगे जिनको करने में आप सोचेंगे नहीं। शेयर बाजार अथवा म्युचुअल फंड मे निवेश करने वालों के लिए दिन बेहतर रहने वाला है इसलिए दिल खोलकर निवेश करें,तो आपको अच्छा लाभ मिल सकता है। आज आपकी किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी। भाई बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा। पिताजी को आज कोई शारीरिक समस्या होने से आप परेशान रहेंगे,जिसमें आपको लापरवाही करने से बचना होगा,नहीं तो कोई बीमारी पनप सकती है।

कन्‍या राशि: कन्‍या राशि वाले आपके लिए आज का दिन सामान्य से थोड़ा बेहतर रहेगा। आप अपने खर्चों पर अंकुश लगाने में कामयाब हो सकते हैं और उससे आपको कुछ सुकून मिलेगा। परिवार से दूर जाने के योग हैं। संभवतः आप अपने काम में व्यस्त होंगे और परिवार को कम समय दे पाएंगे, फिर भी परिजनों के स्वास्थ्य पर ध्यान दें और घरेलू जिम्मेदारियों को भी समझें।

तुला राशि: तुला राशि वाले आपके लिए आज का दिन काफी उन्नति दायक रहेगा। कुछ ऐसी परियोजनाएं हैं, जो पहले से अटकी हुई हैं, लेकिन आज उनकी धूल को आप साफ करेंगे और उन पर आगे काम करेंगे, जिससे आपके कॉन्फिडेंस में बढ़ोतरी होगी और आपको इन्कम होगी। सुदूर यात्रा पर जाने के अच्छे योग बन रहे हैं। यात्रा की प्लानिंग अच्छे से करें। दांपत्य जीवन में स्नेह और सौहार्द्र की वृद्धि होगी और माताजी से आपको कुछ अच्छा समाचार मिल सकता है।

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वाले आज के दिन आपको कुछ नई खबरें मिल सकती हैं, जो आपके चेहरे पर मुस्कान ले आएंगी। छोटे भाई-बहन आनंदित रहेंगे और आपकी मदद भी करेंगे। खर्चे थोड़े अधिक रहेंगे, लेकिन हो सकता है कि आज आपको नींद कम आए और किसी चिंता को लेकर आप थोड़े व्यथित हो सकते हैं। बासी और पुराना भोजन करने से बचें, इससे स्वास्थ्य समस्या हो सकती है। आज के दिन आप थोड़े बातूनी हो सकते हैं और आपकी बात किसी को चुभ सकती है, इसलिए थोड़ा संभलकर बोलें। कार्य क्षेत्र में स्थिति आपके पक्ष में है।

धनु राशि: धनु राशि वाले आपके लिए आज का दिन तनावपूर्ण रहेगा और उसका असर आपके जीवन के प्रत्येक क्षेत्र पर पड़ेगा। मानसिक और शारीरिक रूप से आप खुद को तनावग्रस्त महसूस करेंगे, इसलिए स्वास्थ्य पर पूरा ध्यान दें। संभव हो तो आज अपने ऑफिस से छुट्टी ले लें और घर पर आराम करें। घर में आपको सुख मिलेगा। कार्यक्षेत्र में तनाव के साथ-साथ अधिक काम करना पड़ेगा। खर्चे थोड़े अधिक रहेंगे। विरोधियों पर आप भारी पड़ेंगे।

मकर राशि: मकर राशि वाले आज अचानक से कुछ अच्छे परिणाम मिलने से आज का दिन बेहतर जाएगा। आप मानसिक रूप से प्रसन्न भी रहेंगे और हर काम में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। अंदर से प्रेम का एहसास होगा, जो आपके प्रेम जीवन को और भी बढ़िया बना देगा। यदि आप विवाहित हैं तो दांपत्य जीवन में भी आज का दिन रोमांटिक रहेगा। जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं और कोई खास प्लानिंग भी कर सकते हैं। व्यापार के सिलसिले में बेहतर नतीजे मिलेंगे और विदेशी संपर्कों का लाभ मिलेगा। अध्यात्म के क्षेत्र में भी आपको अच्छे अनुभव होंगे। हालांकि खर्चे अधिक होंगे।

कुंभ राशि: कुंभ राशि वाले आज का दिन आपके लिए थोड़ा कमजोर रहेगा। हालांकि पैसों के मामले में आपको लाभ होगा, लेकिन मानसिक रूप से आप कमजोर रहेंगे, इसलिए ऊर्जा शक्ति की कमी होने से कार्यों में अच्छे से भाग नहीं लेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको अधिक लोगों का सामना करना पड़ेगा और आप के वरिष्ठ अधिकारी आपसे किसी बात पर उखड़ सकते हैं, इस बात का विशेष ध्यान दें। पारिवारिक जीवन में सुख रहेगा और आपके घर से कोई व्यक्ति बाहर जाने की योजना बना सकता है। प्रॉपर्टी के मामले में अच्छे परिणाम मिल सकते हैं।

मीन राशि: मीन राशि वाले आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। दांपत्य जीवन में तनाव से मुक्ति मिलेगी और प्यार भरे पल आएंगे। गुप्त तरीकों से धन का मार्ग खुलेगा। ससुराल पक्ष के लोगों से थोड़ी नोकझोंक हो सकती है और कार्य क्षेत्र में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। जीवन साथी के माध्यम से समाज में सम्मान मिलेगा। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। आज आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी, लेकिन आपका स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *