फेस्टिव सीजन में ट्राई करें मेडी फेशियल…

ब्‍यूटी टिप्‍स। फेस्टिव सीजन की भागदौड़ में चेहरे का निखार बरकरार रखना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में फेस पर ग्लो लाने के लिए ज्यादातर लोग फेशियल की मदद लेते हैं। नॉर्मल फेशियल से चेहरे पर लॉन्ग लास्टिंग निखार पाना मुश्किल होता है। लेकिन अगर आप चाहें तो इस फेस्टिव सीजन में नॉर्मल फेशियल की जगह मेडी फेशियल ट्राई करके मिनटों में फेस पर ग्लो ला सकते हैं।

नॉर्मल फेशियल करते समय चेहरे पर स्टीम ट्रीटमेंट और ब्लीच प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल किया जाता है। वहीं मेडी फेशियल करने के लिए एडवांस्ड लेजर, लाइट डिवाइस और वॉटर जेट जैसी एक्सफोलिएशन टेक्नोलॉजी यूज की जाती है। ऐसे में आम फेशियल के मुकाबले मेडी फेशियल करवाना ज्यादा फायदेमंद होता है। तो आइए जानते हैं मेडी फेशियल के फायदे-

मेडी फेशियल के फायदे:-

मेडी फेशियल करने से त्वचा के डेड स्किन सेल्स रिमूव हो जाते हैं। साथ ही इससे स्किन के सेल्यूलर टर्न ओवर में भी इजाफा देखने को मिलता है। ऐसे में मेडी फेशियल की मदद से आप स्किन टोन, टेक्सचर और त्वचा के कॉलेजन प्रोडक्शन को बेहतर बना सकते हैं। वहीं मेडी फेशियल करने से आप त्वचा पर एक्ने, दाग-धब्बे, फाइन लाइन्स और पिग्मेंटेशन की परेशानी से भी निजात पा सकते हैं। आइए जानते हैं मेडी फेशियल करने के तरीके-

एक्सफोलिएशन टेक्नोलॉजी:-

मेडी फेशियल करते समय त्वचा को एक्सफोलिएट करने के लिए वॉटर जेट की मदद ली जाती है। ऐसे में हाई प्रेशर एयर से स्किन को एक्सफोलिएट किया जाता है। जिससे आपकी स्किन का हाइड्रेशन मेंटेन रहता है और त्वचा निखरी नजर आती है।

लेजर फेशियल:-
लेजर फेशियल ट्रीटमेंट भी मेडी फेशियल का अहम हिस्सा होता है। इससे स्किन के कॉलेजन स्टीमुलेट होने लगते हैं। जिससे त्वचा की रंगत और टेक्सचर में सुधार आता है। साथ ही लेजर फेशियल के त्वचा पर कोई नुकसान भी नहीं होते हैं।

स्टेम सेल ट्रीटमेंट:-
चेहरे की झुर्रियों और फाइन लाइन्स को दूर करने के लिए मेडी फेशियल में स्टेम सेल ट्रीटमेंट ट्राई किया जाता है। स्टेम सेल फेशियल में कुछ खास चीजों का इस्तेमाल करके प्लेटलेट ग्रो फैक्टर्स को रिमूव कर दिया जाता है। जिससे आपका चेहरा अपने आप निखरा और खूबसूरत नजर आने लगता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *