चेन्नई में बारिश का कहर जारी…

चेन्नई। तमिलनाडु के कई शहरों में बीते दो दिनों से भारी बारिश हो रही है। राजधानी चेन्नई में मंगलवार पूरी रात बारिश हुई, इससे कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। दो लोगों की मौत होने की खबर है। आज चेन्नई समेत राज्य के कई जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे।  उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में भी मौसम बदलने लगा है। जम्मू-कश्मीर में मंगलवार को बदले मौसम के बीच कई हिस्सों में बारिश और बर्फबारी हुई।

चेन्नई के अशोक नगर, केके नगर, तोंडियारपेट समेत अनेक इलाकों जलमग्न हो गए हैं। निचले इलाकों के कई घरों में पानी घुस गया है। सोमवार व मंगलवार को शहर में भारी बारिश हुई। आज बुधवार को भी बारिश का दौर जारी है। तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन आज बैठक कर हालात की समीक्षा करेंगे। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ शहर के अनेक इलाकों में हालात का जायजा लिया। मौसम विभाग ने बारिश का सिलसिला जारी रहने का अनुमान जताया है।

इन शहरों में बंद रहेंगे स्कूल:-
तमिलनाडु के कई शहरों में भारी वर्षा के कारण चेन्नई, रानीपेट और तिरुवल्लूर में स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे, जबकि वेल्लोर, कांजीपुरम, विलुपुरम और चेंगलपट्टू में स्कूल बंद रहेंगे। चेन्नई में मंगलवार को 8 सेंटीमीटर बारिश हुई जो कि पिछले 30 सालों में सबसे ज्यादा है। रेकॉर्ड के अनुसार पिछले 72 सालों में यह तीसरा मौका है, जब अक्‍टूबर में इतनी बारिश हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *