‘इनवेस्ट कर्नाटक-2022’ का पीएम मोदी ने किया उद्धाटन

नई दिल्ली। पीएम मोदी ने आज कर्नाटक में आयोजित वैश्विक निवेशक सम्मेलन ‘इनवेस्ट कर्नाटक-2022’ का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन किया। साथ ही लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में यूक्रेन-रूस के बीच चल रहे युद्ध और हाल ही में आई कोरोना महामारी से बनी स्थितियों का विपरीत प्रभाव पड़ा है। वहीं अब पूरी दुनिया भारत की तरफ उम्मीद भरी नजरों से देख रही है।

इन्वेस्ट कर्नाटक 2022 समिट में पीएम मोदी ने कर्नाटक की प्राकृतिक खूबसूरती और संस्कृति के बारे में बात की। उन्होने कहा कि यह वह जगह है जहां परंपरा और तकनीक दोनों हैं। यह वह जगह है जहां प्रकृति और संस्कृति का अनूठा संगम है। जब हम टैलेंट और टेक्नोलॉजी की बात करते हैं, तो सबसे पहले हमारे दिमाग में बेंगलुरु नाम आता है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि हालांकि यह वैश्विक संकट का समय है, दुनिया भर के अर्थशास्त्री और विशेषज्ञ भारत को एक उज्ज्वल स्थान के रूप में वर्णित कर रहे हैं। हम अपनी अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए अपने बुनियादी सिद्धांतों पर काम लगातार कर रहे हैं। जिन मुक्त व्यापार सौदों पर हस्ताक्षर किए गए हैं, वे दुनिया को हमारी तैयारियों की एक झलक देते हैं।

निजी निवेश के लिए दरवाजे खोले:-
शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी ने कहा कि हमने अपने निवेशकों को लालफीताशाही से मुक्त किया है और उन्हें बहुत अवसर दिए हैं। हमने निवेशकों को विभिन्न क्षेत्रों में निवेश को प्रोत्साहित किया है जैसे पहले रक्षा, ड्रोन, अंतरिक्ष आदि पहले यहां निजी निवेश के लिए दरवाजे बंद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *