कोरोना काल में यूपी ने पेश किया मॉडल: सीएम योगी

वाराणसी। सीएम योगी रविवार को वाराणसी दौरे पर हैं। सीएम योगी वाराणसी पहुंच गए हैं। सबसे पहले सीएम योगी  वाराणसी के रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर पहुंचे और वहां आयोजित यूनिवर्सल हेल्थ कवरेज डे पर अपनी बात रखी। कोरोना काल से लेकर अभी तक के सरकार द्वारा किए गए कार्यों का वर्णन किया। कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया भी मौजूद रहे। सीएम बोले ने संबोधित करते हुए कहा कि, काशी कल्याण की नगरी है। भगवान धनवंतरी का जन्म भी इसी काशी में हुआ था। कोरोना काल में यूपी ने मॉडल पेश किया था। पीएम मोदी ने कोरोना काल में जान है, तो जहान है की बात कही और उचित कदम उठाए।

प्रधानमंत्री ने जीवन-जीविका का दिया नया मंत्र:-

सीएम योगी ने कहा कि कोरोना काल में यूपी ने मॉडल पेश किया था। कोरोना काल में देश प्रधानमंत्री मोदी के साथ था। प्रधानमंत्री ने जीवन-जीविका का नया मंत्र दिया। भारत की वैक्सीन सबसे असरदार रही। कोरोना काल में प्रधानमंत्री ने सभी को प्रेरित किया। इसी का परिणाम है कि महामारी के बावजूद हमारी अर्थव्यवस्था सबसे तेज है। कोरोना काल में जीवन और जीविका दोनों को बचाया गया।

भारत की योग परंपरा दूसरों के लिए प्रेरणादायी:-

सीएम योगी ने कहा कि भारत की योग परंपरा दूसरों के लिए प्रेरणादायी बनी हुई है। हमारी योग परंपरा को 200 देश फॉलो कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को हर तबके का ध्यान है। स्वास्थ्य क्षेत्र में हम तेजी से काम कर रहे हैं। टीम वर्क से काम करने से फायदा होता है। मिशन इंद्रधनुष से टीकाकरण में तेजी आई।

इसके बाद सीएम योगी कालभैरव मंदिर और काशी विश्वनाथ धाम गए और बाबा के दर्शन-पूजन किए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *