ICC T20 प्लेयर ऑफ द ईयर के लिए सूर्यकुमार यादव नामित

स्पोर्ट्स। आईसीसी ने 2022 के सलाना अवॉर्ड के लिए खिलाड़ियों के नाम शॉर्टलिस्ट कर लिए हैं। टी20 में भारत के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को चुना गया है। उनके अलावा तीन अन्य खिलाड़ियों को भी शॉर्टलिस्ट किया गया। वनडे में एक भी भारतीय खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है। दोनों फॉर्मेट में पाकिस्तान का एक-एक खिलाड़ी शामिल है।

सूर्यकुमार यादव के अलावा जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा, इंग्लैंड के सैम करन और पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को प्लेयर ऑफ द ईयर अवॉर्ड के लिए चुना गया है। वहीं, वनडे में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के साथ ऑस्ट्रेलिया के एडम जम्पा, जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा और वेस्टइंडीज के शाई होप का नाम शॉर्टलिस्ट किया गया। सिकंदर रजा दोनों फॉर्मेट में अवॉर्ड के लिए शॉर्टलिस्ट होने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं।

सूर्यकुमार ने 2022 में 31 टी20 मैचों में 1164 रन बनाए। उनके लिए यह साल काफी शानदार रहा। वह एक साल में एक हजार से ज्यादा रन बनाने वाले सिर्फ दूसरे बल्लेबाज हैं। वह इस साल टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उनका स्ट्राइक रेट 187.43 का रहा। सूर्यकुमार ने इस साल सबसे ज्यादा 68 छक्के भी लगाए। इस दौरान उन्होंने दो शतक और नौ अर्धशतक लगाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *