इन वास्तु उपायों से होगा धन लाभ

वास्‍तु। आजकल ज्‍यादातर लोग धन से जुड़ी दिक्‍कतो का सामना कर रहें है। कई बार हमारे लाख जतन करने पर भी धन का संग्रह नहीं होता है और ना ही धन लाभ होता है वहीं दूसरी ओर घर में कई प्रकार के ऐसे दोष होते हैं जिनके कारण घर में तरक्की और समृद्धि नहीं हो पाती है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही उपाय बताएंगे, जिसे करने से धन लाभ भी होगा और घर में खुशहाली भी आएगी। तो आइए इस उपाय के बारे में जानते है।

1 – अगर आपको विशेष लाभ की इच्छा है तो 14 मुखी रुद्राक्ष को सोने में जड़वाकर मंगलवार को सुबह के समय किसी शुद्ध पात्र में लाल पुष्प के आसान पर स्थापित करिए और पंचामृत यानी कि दूध, दही, घी, मधु और शक़्कर से स्नान करवाए। इसके बाद गंगा जल से या शुद्ध जल से शुद्ध स्नान करवाइए। इसके बाद इस रुद्राक्ष का धूप दीप से पूजन करके सोने की चेन या लाल धागे में धारण करके 42 दिन तक नीचे दिए गए मंत्र का जाप करें।

ॐ ह्रीं श्री क्रीं क्लीं श्री लक्ष्मी मम गृहे धन पूरये, धन पूरये, चिंताएं दूरये-दूरये स्वाहा:।।

2 – यदि आप स्थिर लक्ष्मी और यश को प्राप्त करना चाहते है तो सम्पूर्ण श्री यंत्र को अपने घर की उत्तर दिशा या पूजा घर में स्थापित करना होगा। गंध, अक्षत, धूप, दीप से पूजन करके 49 दिन तक नीचे दिए गए मन्त्र की एक माला रोज़ करनी है। अगर आप यंत्र की स्थापना सर्वार्ध सिद्धि योग या गुरु पुष्य या शुक्रवार को करते है तो और भी अच्‍छा होता है।

ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं श्री सिद्ध लक्ष्म्यै नम:।।

3 – कई बार लोगों की यह शिकायत रहती है कि उनके पास पैसा तो बहुत है लेकिन उनके पास टिकता नहीं है। ऐसे में एक उपाय आपको बताते है। आपको सिर्फ इतना सा करना है कि जब आप गेंहू पिसवाने जाते है तो उससे पहले उसमें तुलसी के 11 पत्ते डाल दे। फिर थोड़े अनाज को मंदिर में रख दे। अगले दिन उसी अनाज को मंदिर से लाकर अनाज में मिला ले और फिर उसे पिसवाने ले जाए। इससे आपकी तिजोरी में पैसा बढ़ने लगेगा।

4 – अगर आप अपना मकान बनाने के लिए पैसा जमा नहीं कर पा रहे तो एक उपाय आपको करना है। हर शुक्रवार एक गरीब कन्या को भोजन करवाए और रविवार को गाय को रोटी और गुड़ दें। यह उपाय लगातार हर शुक्रवार और रविवार को करना है। ऐसा करने से आप देखेंगे की जल्द ही आपका भवन निर्माण का सपना पूरा हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *