CTET Exam: सर्र खराब होने से दोनों पालियों की परीक्षा निरस्त

आगरा। आगरा में CTET परीक्षा देने आए परीक्षार्थियों ने सर्वर खराब होने से हंगामा शुरू कर दिया। उनका यह हंगामा इतना बढ़ गया कि वह हाईवे पर आ गए। इससे कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और छात्रों को समझाने का प्रयास करती रही। परीक्षा समन्वयक ने बताया कि इस सेंटर की दोनों पालियों की परीक्षा रद्द कर दी गई है। इसमें सेंटर में पंजीकृत अभ्यर्थियों की परीक्षा बाद में कराई जाएगी।

बता दें कि बुधवार को CTET की परीक्षा होनी थी। इसके लिए कालिंदी इन्फोटेक को परीक्षा कराने की जिम्मेदारी मिली थी। संस्था ने आगरा में वनस्थली विद्यालय को किराए पर लेकर सेंटर बनाया था। परीक्षा सुबह 10 बजे से 12 बजे तक होनी थी। करीब 200 परीक्षार्थी तय समय पर सेंटर पहुंच गए। यहां पहुंचने के बाद जब एंट्री की समय आया तो पता चला कि सर्वर खराब हो गया है। संस्था ने सर्वर ठीक करने के लिए आईटी एक्सपर्ट को बुलाया। कुछ देर तक तो परीक्षार्थी शांत रहे। लेकिन समय अधिक होने पर उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया।

परीक्षार्थी जब परीक्षा नहीं दे पाए और प्रवेश का समय निकल गया तो वह एनएच-2 पर उतर आए। उन्होंने यातायात बाधित कर दिया। इससे हाईवे पर कई किलोमीटर तक लंबा जाम लग गया।  इसमें यात्री गाड़ियों सहित निजी वाहन, कमर्शियल सहित अन्य वाहन फंस गए। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और प्रदर्शन कर रहे परीक्षार्थियों को शांत कराने में जुटी रही।

परीक्षा समन्वयक रामानंद चौहान ने बताया कि संबंधित परीक्षा केंद्र की दोनों पालियों की परीक्षा निरस्त कर दी गई है। इनकी परीक्षा बाद में कराई जाएगी। उसकी तारीख अलग से घोषित की जाएगी। इस केंद्र पर 282 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। बताया कि जिले में कुल छह केंद्रों पर 1500 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। बाकी सभी जगहों पर परीक्षा संपन्न हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *