आज से बीजेपी कर रही है चुनावी शंखनाद

लखनऊ। एक साल बाद ही लोकसभा के चुनाव होने हैं। ऐसे में सभी पार्टियां अपनी-अपनी तैयारियां कर रही हैं। उत्तर प्रदेश में सभी 80 सीटों पर जीत के लिए बीजेपी अभी से प्लान बना रही है। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लगातार तीसरी बार केंद्र में भाजपा सरकार बनाने के लिए पार्टी के शीर्ष नेता उत्‍तर प्रदेश को मथने की तैयारी कर रहे हैं। पार्टी आज से ही चुनावी शंखनाद भी कर रही है। पहले चरण में गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और सीएम योगी आदित्यनाथ लोकसभा क्षेत्रों में सभाएं, सम्मेलन और रैलियां कर चुनावी जमीन तैयार करेंगे। दूसरे चरण में लोकार्पण, उद्घाटन और शिलान्यास समारोह के जरिए पीएम मोदी भगवा माहौल बनाएंगे।

पार्टी ने पहले चरण में बसपा, सपा और कांग्रेस के कब्जे वाली 14 सीटों को चुना है। इन पर जेपी नड्डा, शाह और योगी की रैलियां होंगी। कुछ दिग्गज केंद्रीय मंत्रियों और संगठन के राष्ट्रीय पदाधिकारियों के कार्यक्रम भी होंगे। इसी क्रम में जेपी नड्डा शुक्रवार को गाजीपुर से चुनावी शंखनाद करेंगे। वह यहां भूतपूर्व सैनिकों के सम्मेलन में शामिल होंगे और बूथ अध्यक्ष के घर चाय पीएंगे फिर मंदिर के दर्शन करेंगे। फिलहाल यहां से माफिया मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी बसपा से सांसद हैं।

पार्टी हारी हुई सीटों पर पहला दौरा करने के बाद जीतीं 66 सीटों पर फोकस करेगी। इनमें शाह, नड्डा और योगी के साथ उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक और केंद्रीय मंत्रियों के अलावा संगठन पदाधिकारी शामिल होंगे। फिर जून के बाद पीएम मोदी हर महीने लोकसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे। इसको लेकर शिलान्यास, लोकार्पण और उद्घाटन से जुड़ी परियोजनाओं की सूची बनाई जा रही है। इनमें जेवर एयरपोर्ट, अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट, नोएडा फिल्म सिटी का शिलान्यास, मेट्रो रेल परियोजना, सिंचाई और एक्सप्रेसवे परियोजनाएं शामिल हैं। संगठन की रणनीति है कि लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले सभी 80 सीटों पर पार्टी एक से दो बार उपस्थिति दर्ज कराकर भगवा माहौल बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *