ट्विटर लाएगा जीरो विज्ञापन वाला सब्सक्रिप्शन प्लान

टेक्नोलॉजी। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter के मालिक एलन मस्क ने बताया कि प्लेटफॉर्म पर दिखाई देने वाले विज्ञापनों के साइज और फ्रीक्वेंसी में सुधार करेंगे। मस्क ने कहा कि विज्ञापन को कम करने के लिए हम अधिक कीमत वाले सब्सक्रिप्शन मॉडल को शुरू करने की योजना बना रहे हैं जिससे यूजर्स बिना किसी विज्ञापन के ट्विटर का इस्तेमाल कर सकेंगे। हाल ही में मस्क ने ट्वीट के लिए बुकमार्क सुविधा को पेश करने की घोषणा की है। इस फीचर को जल्द रोलआउट किया जा सकता है।

मस्क ने ट्वीट कर दी जानकारी:-

मस्क ने ट्विटर पर कहा, “ट्विटर पर विज्ञापन बहुत बार-बार आते हैं और बहुत बड़े होते हैं। आने वाले हफ्तों में दोनों को कम करने के लिए कदम उठाया जा रहा है। साथ ही हम अधिक कीमत वाला सब्सक्रिप्शन मॉडल ला रहे हैं, जिससे कोई भी विज्ञापन नहीं आएगा।” हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि विज्ञापन को कम करने के लिए क्या किया जाएगा या नए सब्सक्रिप्शन मॉडल की कीमत कैसे तय की जाएगी।

एलन मस्क ने हाल ही में “ट्विटर ब्लू” सब्सक्रिप्शन को शुरू किया है। मस्क ने कंपनी खरीदते ही जाहिर कर दिया था कि ट्विटर अकेले विज्ञापन के भरोसे नहीं रह सकता। जिसके बाद कंपनी ने पेड ब्लू सब्सक्रिप्शन शुरू किया। कंपनी अपने विज्ञापन राजस्व में घाटे को कम करने के लिए संघर्ष कर रही है क्योंकि ब्रांड अपनी मॉडरेशन नीतियों के बारे में चिंता के बीच साइट से अपने हाथ खींच रहे हैं। मस्क ने कहा है कि वह नहीं चाहते कि प्लेटफॉर्म “फ्री-फॉर-ऑल हिलस्केप” बन जाए।

ट्विटर ने हाल ही में एक निरंतर नीति में बदलाव करते हुए राजनीतिक विज्ञापन पर तीन साल के प्रतिबंध में ढील दी है। आपको बता दें कि इस साल की शुरुआत में ही ट्विटर ने विज्ञापन में काम करने वाले अपने लगभग 40 डाटा साइंटिस्ट और इंजीनियरों को हटा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *