जम्मू में एलजी मनोज सिन्हा ने फहराया तिरंगा

जम्मू कश्मीर। जम्मू कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर के लाल चौक स्थित क्लॉक टावर पर गणतंत्र दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया है। श्रीनगर में इस अवसर पर मुख्य कार्यक्रम शेर-ए-कश्मीर में आयोजित किया गया है।

जम्मू शहर के एमए स्टेडियम में 74 वें गणतंत्र के अवसर पर मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया गया है। यहां एलजी मनोज सिन्हा ने तिरंगा झंडा फहराया और परेड की सलामी ली। इस दौरान उन्होंने प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी। साथ ही देश को आजाद कराने और इसकी रक्षा के लिए अपनी सर्वोच्च बलिदान करने वाले वीर शहीदों को याद किया। वहीं, एलजी मनोज सिन्हा ने पुलिस मेमोरियल पर माल्यार्पण कर जम्मू-कश्मीर पुलिस के शहीदों को श्रद्धांजलि भी दी।

उन्होंने कहा कि मैं लोगों, जम्मू कश्मीर पुलिस के कर्मियों, सशस्त्र बलों, सीएपीएफ को विशेष बधाई देता हूं। 1950 में आज ही के दिन संविधान में निहित मूल्यों और आदर्शों को अपनाकर हमारे देश के न्याय, भाईचारे और समानता पर आधारित समाज बनाने की यात्रा पर निकले थे। एलजी मनोज सिन्‍हा ने कहा कि सात दशक लंबी विकास यात्रा हमारी समावेशी विचारधारा, राष्ट्रीय एकता, कड़ी मेहनत और गतिशीलता का एक जीवंत उदाहरण है।

गणतंत्र दिवस के चलते प्रदेशभर में सुरक्षा चाक चौबंद की गई है। विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के वर्दीधारी पूरी तैयारी में हैं। जमीन से आसमान तक देशविरोधी तत्वों पर नजर रखी जा रही है। एमए स्टेडियम और इसके आसपास पुलिस ड्रोन से निगरानी की जा रही है। वहीं, प्रदेश के मुख्य शहर के सभी संवेदनशील स्थलों और इलाकों में भी ड्रोन से नजर रखी जा रही है। जिला पुलिस और अर्धसैनिक बलों की जगह-जगह तैनाती की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *