रोज डे पर ग्‍लोइंग फेस के लिए फालो करें ये टिप्स

ब्‍यूटी टिप्‍स। वैलेंटाइन वीक आते ही हर कोई इसकी तैयारी करने में लग जाता है। लोग अपने पार्टनर के साथ समय व्यतीत करने के लिए तरह तरह की प्लानिंग करते हैं। कोई मूवी डेट पर जाता है तो कोई डिनर डेट प्लान करता है। हर कोई डेट पर अपने पार्टनर के सामने अच्छा दिखना चाहता है। लेकिन, कई बार ऐसा होता है कि हमें पार्लर जाने का समय नहीं मिलता। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे उपाए बताएंगे जिनको अपनाकर आप भी अपने पार्टनर को इंप्रेस कर सकेंगी।

दरअसल, वैलेंटाइन वीक का पहला दिन रोज डे होता है। यदि आप भी चाहती हैं कि इस दिन आपका चेहरा गुलाब की तरह ही दमकता रहे और आपके पास पार्लर जाने का समय नहीं है तो आप भी कुछ घरेलू नुस्खे अपना सकती हैं। तो आइए बिना देर किये आपको इन घरेलू नुस्खों के बारे में बताएंगे, जिससे आपका चेहरा गुलाब की तरह रोज डे पर ग्लो करेगा।

दूध :-
बाहर आने-जाने के कारण हम सभी की स्किन प्रदूषण की वजह से काफी डल हो जाती है। इससे चेहरे की डलनेस बढ़ने लगती है। ऐसे में यदि आप हल्के हाथों से दूध से चेहरे पर मसाज करें तो इससे आपका चेहरा ग्लो करेगा। दरअसल, दूध एक सबसे अच्छे क्लींजर का काम करता है। मसाज के बाद ठंडे पानी से चेहरे को धो दें। बस इससे आपका चेहरा साफ हो जाएगा।

टमाटर :-
चेहरे को साफ करने के लिए टमाटर का इस्तेमाल कर सकते हैं। दरअसल, इसमें एंटीऑक्सीडेंट लाइकोपीन पाया जाता है। इस में विटामिन सी भी होता है। अगर आप इससे अपना चेहरा साफ करना चाहते हैं तो टमाटर को पीस कर इसे चेहरे पर लगा लें। इससे चेहरे पर ग्‍लो करेगा।

चावल का पानी और एलोवेरा :-
चेहरा साफ करने के लिए ये बहुत अच्छा तरीका है। इसके लिए थोड़े चावल को भिगोकर रख दें। इसके बाद चावल के पानी में थोड़ा सा एलोवेरा जेल मिला लें। गाढ़ा पेस्ट जैसा बनाकर इसे चेहरे पर अप्लाई करें। इसके बाद हल्के हाथों से थोड़ी मसाज करें और सूखने के बाद चेहरे को धो लें। इससे आपका चेहरा दमकने लगेगा।

आलू :-
आलू में मौजूद पोषक तत्व आपका चेहरा साफ करने में सहायक हैं। इसके लिए आलू को अच्छे से धोकर मिक्सी में छिलके सहित लें और इसके साथ ग्रीन टी को पीस लें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और सूखने दें। करीब 15 मिनट बाद चेहरे को धो लें। इससे आपका  चेहरा साइन करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *