मुंबई पुलिस को फोन पर दी गई बम ब्लास्ट की सूचना, अलर्ट जारी

मुंबई। महाराष्ट्र में एक दिन के अंदर ही फोन पर बम विस्फोट की दो धमकियां मिली हैं। गूगल दफ्तर को उड़ाने की धमकी के बाद सोमवार को एक और फोन कॉल में एक कॉलर ने मुंबई पुलिस के जॉइंट कमिश्नर को मीरा भयंडर इलाके में संभावित बम धमाके को लेकर सूचना दी। मुंबई पुलिस के एक जॉइंट कमिश्नर के पास देर रात एक अज्ञात शख्स की कॉल आई। कॉल करने वाले शख्स ने खुद का नाम यशवंत माने बताया। उसने जॉइंट कमिश्नर से कहा कि मिरा-भाईंदर में बम ब्लास्ट होने वाला है। वहां तुरंत पुलिस भेज दीजिए। जॉइंट कमिश्नर ने जब उससे और पूछताछ की तो उसने अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए फोन कट कर दिया। इस बात की जानकारी जॉइंट कमिश्नर ने मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम को दी, जिसके बाद मुंबई पुलिस ने इसकी जानकारी तुरंत ही मीरा-भाईंदर पुलिस थाने पर दी।

पुलिस, जॉइंट कमिश्नर के पास आई धमकी भरी कॉल की जांच-पड़ताल में जुटी है। ये धमकी की कोई पहली कॉल नहीं थी। इससे पहले पुणे गूगल ऑफिस में बीते रविवार को धमकी भरी कॉल आई थी। कॉल करने वाले शख्स ने बताया कि पुणे के गूगल ऑफिस में बम रखा है। धमकी भरा कॉल आने के बाद गूगल की तरफ से मुंबई के बीकेसी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई। बीकेसी पुलिस स्टेशन ने अज्ञात शख्स के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

पुलिस ने कॉल करने वाले का लोकेशन ट्रेस कर लिया है। आरोपी हैदराबाद का रहने वाला था। तेलंगाना की साईबराबाद पुलिस कमिश्नरेट ने आरोपी शख्स को हिरासत में लिया है। दरअसल, आरोपी का एक भाई गूगल में कार्यरत है और दूसरे भाई का उससे झगड़ा हुआ था। इसीलिए आरोपी ने अपने भाई के गूगल दफ्तर में कॉल कर बम रखे होने की फर्जी सूचना दी थी।

बता दें कि मुंबई पुलिस के पास अक्सर बम ब्लास्ट की धमकी भरी कॉल आती रहती है। अभी पिछले साल दिसंबर महीने में नागपुर में स्थित आरएसएस मुख्यालय को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। पुलिस कंट्रोल रूम में एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर आरएसएस मुख्यालय को बम से उड़ाने की धमकी दी थी, जिसके बाद आरएसएस मुख्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *