‘हेराफेरी 3’ में अक्षय कुमार की हो सकती है वापसी

मनोरंजन। हिंदी सिनेमा की कल्ट फिल्मों में शुमार फिल्म फ्रेंचाइजी  ‘हेराफेरी’ की तीसरी कड़ी पर काम शुरू होने की खबरों से हिंदी सिनेमा आज सुबह से ही जगमगाया रहा। खबर है कि फिल्म ‘हेराफेरी 3’ में अक्षय कुमार की वापसी हो चुकी है। अक्षय ने ये फिल्म पिछले वर्ष इसकी पटकथा पसंद न आने के चलते छोड़ दी थी और इसी बीच ‘भूल भुलैया 2’ के हिट होते ही कार्तिक आर्यन को अक्षय कुमार का वारिस घोषित करने की कोशिशें शुरू हो गई थीं। ताजा खबर इस मामले में यही है कि कार्तिक आर्यन अब ‘हेराफेरी 3’ का हिस्सा नहीं रहेंगे।

नीरज वोरा की लिखी कहानी पर निर्देशक प्रियदर्शन ने एक कमाल कॉमेडी फिल्म बनाई थी ‘हेराफेरी’। इस फिल्म में अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और परेश रावल की तिकड़ी ने लोगों को पेट पकड़कर हंसने पर मजबूर कर दिया था। फिल्म का एक संवाद ‘ये बाबूराव का इश्टाइल है’ नई सदी का सबसे फेमस संवाद बन चुका है। फिल्म की सीक्वेल ‘हेराफेरी 2’ यानी कि ‘फिर हेराफेरी’ इसके छह वर्ष बाद रिलीज हुई और इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर पहली फिल्म की तरह अच्छी कमाई की। फिल्म का निर्देशन इस बार नीरज वोरा ने खुद किया।

‘हेराफेरी’ और ‘फिर हेराफेरी’ के निर्माता फिरोज नाडियाडवाला एक लंबे अरसे से हिंदी सिनेमा में वापसी की तैयारी किए बैठे हैं और उनका मानना यही रहा कि यदि वह अपनी वापसी ‘हेराफेरी 3’ के साथ कर सके तो उनके लिए हिंदी फिल्म जगत में अपनी पहले जैसी प्रतिष्ठा पाना आसान रहेगा। ‘हेराफेरी 3’ पर काम भी इसी तैयारी के साथ शुरू हुआ लेकिन अक्षय कुमार ने इस फिल्म की पटकथा सुनने के बाद इसके लिए न कर दी।

मंगलवार को मुंबई फिल्म जगत में सुबह से ही फिल्म ‘हेराफेरी 3’ के फिर से शुरू होने की चर्चाएं बहुत तेजी से चल रही है। जानकारी के मुताबिक इस फिल्म में अक्षय कुमार की वापसी में सुनील शेट्टी ने काफी मेहनत की है। सुनील शेट्टी की इस फिल्म को लेकर परेश रावल और अक्षय कुमार के साथ कुछ दिन पहले एक बैठक होने और इस बैठक में अक्षय कुमार की सारी शिकायतें दूर किए जाने की भी खबर है। राजू, श्याम और बाबूराव की ये तीसरी कहानी अगले वर्ष रिलीज हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *