दुल्हा-दुल्हन शादी से पहले इन बातों का रखें ध्यान

रिलेशनशिप। शादी के दिन को खास बनाने के लिए लोग हर संभव कोशिश करते हैं। इसके बावजूद ज्यादातर ग्रूम और ब्राइड शादी से पहले कुछ गलतियां कर देते हैं, जिससे शादी के सारे फंक्शन भी खराब हो सकते हैं। ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि विवाह में कोई दिक्कत ना आए तो दुल्हा-दुल्हन को हर हाल में कुछ बातों का खास ख्याल रखना चाहिए। शादी के बाद लोगों की जिंदगी पूरी तरह से चेंज हो जाती है। ऐसे में अपनी बैचलर्स लाइफ को खुलकर जीने में लोग कोई कसर नहीं छोड़ते हैं। लेकिन इसी कड़ी में ब्राइड और ग्रूम कुछ कॉमन मिस्टेक्स भी कर बैठते हैं। जिसका आपकी शादी पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है। आइए जानते हैं दुल्हा और दुल्हन के लिए कुछ प्री मैरिज टिप्स

स्मोकिंग और ड्रिंक करने से बचें:-

शादी से पहले होने वाली बैचलर्स पार्टी में दुल्हा और दुल्हन कई बार काफी नशा कर लेते हैं। वहीं नशे में अपने होश खोने के बाद दोनों कुछ खराब हरकतें कर सकते हैं। जिससे ना सिर्फ रिलेटिव्स के सामने आपकी इमेज खराब हो सकती है बल्कि आपकी शादी भी खतरे में आ सकती है।

एक्स से ना करें बात:-

शादी से पहले कुछ लोग एक्स से आखिरी बार बात करने की कोशिश करते हैं। लेकिन आपकी इस हरकत से पार्टनर हर्ट हो सकते हैं। इसलिए शादी का फैसला लेने से पहले एक्स से सारे संबंध तोड़ दें और दोबारा उन्हें अप्रोच करने की बिल्‍कुल कोशिश ना करें।

शादी के खर्चे डिसकस करने से बचें:-

कुछ लोग शादी से पहले पार्टनर से बजट डिसकस करने लगते हैं। ऐसे में पार्टनर आपकी बात का गलत मतलब भी निकाल सकते हैं। इसलिए शादी के दौरान पार्टनर से घर के खर्चे और बजट की बातें बिल्‍कुल ना करें।

पार्टनर से ना करें कंप्लेन:-

शादी से पहले लोग अक्सर पार्टनर से अलग-अलग शिकायत करना शुरु कर देते हैं। ऐसे में आपकी कंप्लेन से ना सिर्फ पार्टनर का मूड अपसेट हो सकता है बल्कि घर वालों की परेशानियां भी बढ़ने लगती हैं। इसलिए शादी में ज्यादा से ज्यादा खुश और पॉजिटिव रहना बेहतर रहता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *