Redmi ने इन फीचर्स के साथ लॉन्च किए दो सस्ते फोन

गैजेट्स। स्‍मार्टफोन ब्रांड Redmi ने अपने दो नए फोन Redmi A2 और Redmi A2+ को लॉन्च कर दिया है। इन दोनों फोन को एंट्री लेवल स्मार्टफोन के तौर पर पेश किया गया है। फोन के साथ 5000mAh बैटरी पैक की गई है। वहीं फोन के साथ MediaTek Helio G36 प्रोसेसर और 8 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। दोनों फोन के साथ 10W फास्ट चार्जिंग और डुअल सिम का सपोर्ट मिलता है।

कीमत

दोनों स्मार्टफोन को लाइट ब्लू, लाइट ग्रीन और ब्लैक कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। स्मार्टफोन को कंपनी की ग्लोबल वेबसाइट पर लिस्ट भी कर दिया गया है। हालांकि, कंपनी ने फोन की कीमत का खुलासा नहीं किया है। इन दोनों फोन की कीमत 10 हजार से कम होने वाली है। कंपनी ने अब तक फोन को भारत में लॉन्च करने को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है।

स्पेसिफिकेशन

Redmi के दोनों फोन लगभग एक जैसी स्पेसिफिकेशन के साथ आते हैं। Redmi A2+ के साथ फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। जबकि Redmi A2 के साथ फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं है। दोनों फोन में  6.52 इंच का फुलएचडी प्लस डिस्प्ले सपोर्ट मिलता है, जो 1600 x 720 पिक्सल रिजॉल्यूशन और 20:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है।

फोन में MediaTek Helio G36 प्रोसेसर के साथ 2GB और 3GB रैम का सपोर्ट मिलता है। फोन में 32 जीबी तक स्टोरेज का सपोर्ट दिया गया है। वहीं फोन में Android 12 (Go Edition) मिलता है। कंपनी इसके साथ 2 साल तक सिक्योरिटी अपडेट्स भी देने वाली है।

कैमरा

दोनों फोन के साथ एक जैसा कैमरा सेटअप मिलता है। Redmi A2 और Redmi A2+ में 8 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा मिलता है। वहीं फोन में सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है।

बैटरी 

दोनों फोन के साथ 5,000 एमएएच की बैटरी और 10 वाट की चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। कनेक्टिविटी के लिए Redmi A2 और Redmi A2+ में डुअल-सिम, 4g, 2.4गीगाहर्ट्ज Wi-Fi, ब्लूटूथ 5.0, GPS, ग्लोनास, गैलीलियो, 3.5 एमएम ऑडियो जैक और चार्जिंग के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट का सपोर्ट दिया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *