ब्रेकफास्ट में कुछ डिफरेंट खाने का है मन, तो बनाएं पोटैटो बाइट्स, झटपट होगा तैयार

रेसिपी। आमतौर पर कई डिशों में उबले आलू का इस्तेमाल काफी आम होता है। वहीं आलू बचने पर लोग अक्सर इसे फ्रिज में स्टोर कर लेते हैं और नाश्‍ते में इसके पराठे बनाकर खाना पसंद करते हैं। हालांकि यदि आपकी फ्रिज में भी उबला आलू बचा पड़ा है। तो पराठे की बजाए पोटैटो बाइट्स ट्राई करके आप ब्रेकफास्‍ट में डिफरेंट और टेस्टी स्नैक्स सर्व कर सकते हैं।

दिन में भूख लगने पर अधिकतर लोग आलू से बने टेस्टी स्नैक्स का सेवन करते हैं। लेकिन इस बार पोटैटो बाइट्स बना कर आप ना सिर्फ नाश्ते में कुछ नया ट्राई कर सकते हैं बल्कि मिनटों में क्रिस्पी और चटपटे स्नैक्स का भी मजा उठा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं पोटैटो बाइट्स की आसान रेसिपी के बारे में, जिसकी मदद से आप सभी के लिए स्वादिष्ट नाश्ता तैयार कर सकते हैं।

सामग्री
2 मीडियम साइज उबले आलू

½ छोटा चम्मच चिली फ्लेक्स

½ छोटी चम्मच ऑरगेनो

2 चम्मच कॉर्न स्टार्च

तेल जरूरत के मुताबिक

स्वादानुसार नमक

बनाने की विधि

ब्रेकफास्‍ट में पोटैटो बाइट्स ट्राई करने के लिए सबसे पहले आलू को कद्दूकस की मदद से घिस लें। अब इसमें चिली फ्लेक्स, ऑरगेनो, कॉर्न स्टार्च और नमक डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। ध्यान रखें कि आलू में सभी चीजें अच्छी तरह से मिल जानी चाहिए। अब आलू की छोटी लोई लेकर गोल गोल घुमाते हुए टिक्की का शेप दें। फिर इसे हथेलियों में रखकर हल्का सा प्रेस करें।

अगर आप चाहें तो पोटैटो बाइट्स पर सांचे से अपनी मनपसंद डिजाइन भी बना सकते हैं। इसी तरह से सारे आलू की टिक्की तैयार कर लें। अब पैन में तेल डालें और पैन को गर्म होने के लिए गैस पर रख दें। इसके बाद पोटैटो बाइट्स को एक-एक करके पैन में डालें और धीमी आंच पर इसे डीप फ्राई करें। पोटैटो बाइट्स को फ्राई करते समय इसे बीच बीच में पलटते रहें। अब हल्की गोल्डन रेड कलर की होने के बाद पटेटो बाइट्स को निकाल कर प्लेट में रख लें। बस आपकी क्रिस्पी और टेस्टी पटेटो बाइट्स तैयार है। अब इसे टोमेटो सॉस के साथ नाश्ते में सर्व करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *