ISRO Recruitment: इसरो में कई पदों पर निकली भर्ती

नौकरी।  भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने कई पदों पर भर्तियां निकालीं हैं। इसमें फायरमैन, लघु वाहन चालक, भारी वाहन चालक, ड्राफ्ट्समैन बी (सिविल), टेक्नीशियन बी (विभिन्न ट्रेड) और तकनीकी सहायक (विभिन्न ट्रेड) के 63 पदों पर रिक्तियां हैं।

इन पदों के लिए 18 से 35 वर्ष तक के उम्र के उम्‍मीदवार इसरो की आधिकारिक वेबसाइट, iprc.gov.in पर जाकर 24 अप्रैल तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

पदों का विवरण

-तकनीकी सहायक: 24 पद

-तकनीशियन ‘बी’: 30 पद

-ड्राफ्ट्समैन ‘बी’: 1 पद

-भारी वाहन चालक ‘ए’: 5 पद

-लाइट व्हीकल ड्राइवर ‘ए’: 2 पद

-फायरमैन ‘ए’: 1 पद

आयु-सीमा

ISRO की इस भर्ती के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवारों की उम्र 24 अप्रैल 2023 को 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसके साथ ही सभी पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष है। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के नियमों के मुताबिक छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

ISRO भर्ती के तहत तकनीकी सहायक पदों के लिए उम्मीदवारों को 750 रुपए और अन्य पदों के लिए 500 रुपए का आवेदन शुल्क जमा करना होगा। हालांकि एससी, एसटी, दिव्यांग और महिला उम्मीदवारों की जमा की गई फीस की वापसी परीक्षा के आयोजन के बाद कर दी जाएगी।

वेतन

ISRO की इस भर्ती प्रक्रिया में चयनित उमीदवारों को हर महीने 19 हजार रुपये से लेकर एक लाख 42 हजार 400 रुपये तक सैलरी के साथ भत्ते दिए जाएंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *