PGCIL में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर

भर्ती। पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड या पावरग्रिड ने GATE 2023 के माध्यम से 138 इंजीनियर ट्रेनी के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। यदि आप इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट हैं, तो आपके लिए यह सुनहरा अवसर है। PGCIL के इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास इलेक्ट्रिकल, सिविल, इलेक्ट्रॉनिक्स और इलेक्ट्रॉनिक्स सहित अन्य ब्रांच से इंजीनियरिंग की डिग्री होना आवश्‍यक है। इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार ध्यान दें कि PGCIL भर्ती 2023 के लिए GATE 2023 के माध्यम से किया जाएगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 18 अप्रैल 2023 तक या उससे पहले आधिकारिक वेबसाइट powergrid.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

जरूरी तिथियां
ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि-  27 मार्च 2023
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि-  18 अप्रैल 2023

पदों का विवरण
इलेक्ट्रिकल- 83 पद
सिविल- 20 पद
इलेक्ट्रॉनिक्स – 20 पद
कंप्यूटर साइंस – 15 पद

शैक्षणिक योग्यता
कोर्स-  मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से रेगुलर बी.ई./ बी.टेक/ बी.एससी (इंजीनियरिंग) की डिग्री होनी चाहिए।
इलेक्ट्रिकल-  किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रिकल (पावर) / इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स / पावर सिस्टम/ इंजीनियरिंग / पावर इंजीनियरिंग (इलेक्ट्रिकल) में डिग्री होनी चाहिए।
इलेक्ट्रॉनिक्स- इलेक्ट्रॉनिक्स / इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार / इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार / इलेक्ट्रॉनिक्स और इलेक्ट्रिकल संचार / दूरसंचार इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए.
सिविल- किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए।
कंप्यूटर साइंस- उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर साइंस/कंप्यूटर इंजीनियरिंग/सूचना प्रौद्योगिकी में ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क
उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क ₹500 होगा। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी / पूर्व-एसएम / विभागीय उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दिया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *