मिनटों में बनाये स्वादिष्ट और चटपटा ब्रेकफास्ट, देखें रेसिपी

हेल्‍थ। अत्याधिक पोषक तत्वों से भरपूर दही होता है इसका का सेवन सेहत के लिए बहुत ही लाभकारी होता है। खाने में तो रोज ही दही का इस्‍तेमाल करते होगें आप । लेकिन क्‍या आपने इससे कभी कोई डिश बनायी है, तो ब्रेकफास्ट में कुछ डिफरेंट बनाने के लिए दही के शोले बनाना बेस्ट हो सकता है। दही के शोले खाने में  बहुत ही स्वादिष्ट होते हैं। तथा इन्हें बनाना भी काफी आसान होता है। तो चलिए जानते हैं दही के शोले बनाने की आसान रेसिपी के बारे में, जिसकी सहायता से आप कम समय में हेल्दी और टेस्टी नाश्ता बना सकते हैं।

आवश्‍यक सामग्री
दही के शोले बनाने के लिए 1 कप हंग कर्ड मतलब बिना पानी वाली दही लें। इसके बाद  2 बारीक कटी हुई हरी मिर्च, आधी बारीक कटी हुई शिमला मिर्च, आधी बारीक कटी हुई गाजर, ½ चम्मच काली मिर्च पाउडर, ब्रेड के स्लाइस, हरा धनिया, पानी, तेल और स्वादानुसार नमक ले ले। रेसिपी
दही के शोले बनाने के लिए सबसे पहले एक बॉउल में हंग कर्ड लें। अब इसमें शिमला मिर्च, गाजर, हरा धनिया, काली मिर्च पाउडर और नमक डालकर अच्छी तरह से मिला लें। अब आपकी स्टफिंग रेडी है। इसके बाद ब्रेड लें। अब ब्रेड को चारों तरफ से काट कर ब्राउन वाला भाग अलग कर दें। इसके बाद ब्रेड को बेलन से दबाते हुए बेलें। जिससे ब्रेड पतला हो जाएगा।

अब ब्रेड के एक साइड में दही की स्टफिंग रखें। इसके बाद ब्रेड के चारों तरफ हल्का पानी लगाते हुए इसे मोड लें। ब्रेड को मोडने के बाद पानी लगाकर इसे चारों तरफ से चिपकाएं। अब पैन में तेल गर्म करें और ब्रेड के सभी रोल को डीप फ्राई कर लें। अब हो गये तैयार आपके स्वादिष्ट दही के शोले तैयार हैं। अब इन्हें काटकर नाश्ते में चटनी के साथ सर्व कर दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *