IPL शुरू होते ही सहवाग ने कर दी भविष्यवाणी, ये खिलाड़ी कर सकते है ऑरेंज कैप पर कब्जा

नई दिल्ली।  आईपीएल का 16वें संस्करण का शुरू हो गया है। प्रतिष्ठित लीग का पहला मुकाबला 31 मार्च को गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। चेन्नई के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़  ने अपनी उम्दा बल्लेबाजी से सबका दिल जीता। उन्होंने पारी का आगाज करते हुए कुल 50 गेंदों का सामना किया। इस बीच उनके बल्ले से 184.00 की स्ट्राइक रेट से 92 रन बनाए। गायकवाड़ ने अपनी इस उम्दा पारी के दौरान कुल चार चौके एवं नौ छक्के लगाए। इस रोमांचक मुकाबले में गुजरात की टीम को ही जीत मिली।

ऑरेंज कैप की भविष्यवाणी

आईपीएल 2023 के शुरू  हुए अभी तीन दिन ही बीते हैं, लेकिन देश के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने ऑरेंज कैप पर कब्जा करने की भविष्‍यवाणी कर दिया है उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर हुई खास बातचीत के दौरान चार खिलाड़ियों का चुनाव किया है। मुख्‍य बात तो यह है कि उन्होंने चारो भारतीय खिलाड़ियों का ही चुनाव किया है।

पूर्व क्रिकेटर ने इस खास लिस्ट में सबसे पहले ऋतुराज गायकवाड़ को रखा है। गायकवाड़ साल 2021 में ऑरेंज कैप पर कब्जा जमा चुके हैं। इसके बाद उन्होंने दुसरे स्थान पर एलएसजी के कप्तान केएल राहुल को चुना है। राहुल के उम्दा प्रदर्शन का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने पिछले पांच सीजन में लगातार 500 से अधिक रन बनाए हैं।

सहवाग के लिस्ट में तीसरे स्थान पर भी दो भारतीय खिलाड़ी ही हैं। यह दोनों खिलाड़ी और कोई नहीं विराट कोहली और रोहित शर्मा हैं। सहवाग ने इनके बीच टॉस करने के लिए कहा है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि जारी सीजन में दोनों स्टार बल्लेबाजों का बल्ला जमकर चलेगा। कोहली साल 2016 में ऑरेंज कैप पर कब्जा जमा चुके हैं।  जबकि शर्मा अब भी इस उपलब्धि से अभी दूर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *