भूटान नरेश ने NSA अजीत डोभाल से की मुलाकात

 नई दिल्‍ली। भूटान नरेश जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक भारत में तीन दिवसीय दौरे पर हैं। मंगलवार को उन्होंने भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से मुलाकात की। बता दें कि भूटान के राजा जिग्मे खेसर नाम्गेल वांगचुक सोमवार को भारत पहुंचे। भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। भूटान नरेश के भारत दौरे की अहमियत पर विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने कहा कि इस दौरे से दोनों देशों के संबंध मजबूत होंगे।

पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात
जानकारी के मुताबिक मंगलवार को भूटान नरेश राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मू औा पीएम नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगे। इसके पहले भूटान नरेश ने राजघाट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि पर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। भूटान के राजा मंगलवार शाम में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी मुलाकात करेंगे।

इस यात्रा से दोनों देशों के बीच…

इससे पहले एस. जयशंकर ने एक ट्वीट में कहा था कि भूटान नरेश वांगचुक की इस यात्रा से दोनों देशों के बीच अनोखे गठजोड़ को और मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहाकि भूटान नरेश जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक के भारत आने पर उनका स्वागत करके सम्मानित हूं। विदेश मंत्रालय के अनुसार, वांगचुक के साथ भूटान के विदेश व विदेश व्यापार मंत्री टैंडी दोरजी और भूटान की शाही सरकार के कई वरिष्ठ मंत्री भी आए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *