नगर निगम में निकली बंपर भर्ती, ये डिग्री/ डिप्लोमा वाले तुरंत करें आवेदन

पश्चिम बंगाल। पश्चिम बंगाल नगर निगम सेवा भारत में एक प्रतिष्ठित संगठन है इसने हाल ही में सब असिस्टेंट इंजीनियर सहित अन्‍य कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमत्रिंत किये है। इस भर्ती  के द्वारा विभिन्न विभागों में और जॉब रोल्स में कुल 94  खाली पदो को भरा जाना है। इसके लिए इच्‍छुक और योग्‍य उम्मीदवार WBMSC की आधिकारिक वेबसाइट mscwb.org के माध्यम से  इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 अप्रैल है। जो उम्‍मीदवार आवेदन करना चाहते है वो 13 अप्रैल से पहले ही अपना आवेदन कर दें।

आवश्‍यक तिथियां
WBMSC भर्ती के लिए आवेदन शुरु तिथि- 31 मार्च
WBMSC भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि- 30 अप्रैल

आयु सीमा
सब असिस्टेंट इंजीनियर के लिए अधिकतम आयु 37 वर्ष है, जबकि असिस्टेंट एनालिस्ट के लिए यह 39 वर्ष है इसके अतिरिक्‍त डिप्टी एनालिस्ट के लिए आयुसीमा 36 वर्ष है।

पदों की संख्या
WBMSC भर्ती 2023 के तहत सब असिस्टेंट इंजीनियर, असिस्टेंट एनालिस्ट सहित कुल 94 पदों को भरा जाएगा। जिसमें सब असिस्टेंट इंजीनियर के 87, असिस्टेंट एनालिस्ट के 5 और डिप्टी एनालिस्ट के 2 पद शामिल हैं।

क्या है योग्यता मानदंड

सब असिस्टेंट इंजीनियर– उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए।
असिस्टेंट एनालिस्ट– किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से साइंस में ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए।
डिप्टी एनालिस्ट– उम्मीदवारों के पास प्रासंगिक डिसिप्लिन में मास्टर डिग्री (M.Sc/MD) होनी चाहिए।

 आवेदन शुल्क
उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 200 रुपये का भुगतान करना होगा।  जबकि, अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूबीडी से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 70 रुपये का भुगतान करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *