जानिए आज का राशिफल…

मेष – मेष राशि के लोगों के द्वारा कार्यस्थल पर किये गए कामकाज को लेकर पहले के किये गए प्रयास आज के दिन रंग ला सकते हैं. ऐसे लोग जो राजनीति और प्रशासन से जुड़े है, उन लोगों के लिए आज का दिन शुभ रहने वाला है. युवा वर्ग को विश्वास और अति आत्मविश्वास के फर्क को समझते हुए, अति आत्मविश्वास करने से बचना चाहिए, क्योंकि इसके चलते परिस्थितियों का सही आकलन करने में संदेह रहेगा. परिवार के साथ अचानक से किसी यात्रा पर जाने का प्लान बन सकता है, यात्रा के दौरान सामान की सुरक्षा का ध्यान रखें. सेहत को ध्यान में रखते हुए, समय अनुकूल न होने से स्वास्थ्य खराब हो सकता है इसलिए सेहत का खास ध्यान रखें.

 

वृष – इस राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्यों में तेजी रखनी चाहिए, जिससे काम निर्धारित समय पर पूरा हो सके. जो लोग पार्टनरशिप में कार्य करते हैं, उनको पार्टनर के साथ बात करते हुए अपनी बोली पर खास ध्यान रखना होगा, क्योंकि पार्टनर के साथ मनमुटाव होने की आशंका है. युवा वर्ग को खुद को रुटीन काम के अलावा अन्य कामों में व्यस्त रखने का प्रयास करना होगा. अपना अधिकांश समय परिवार और छोटे भाई बहनों के साथ व्यतीत करने का प्रयास करें. यदि उन्हें आपकी किसी मदद की जरूरत है तो उसे भी पूरा करने की कोशिश करें. सेहत में पेट दर्द व बेचैनी आपको परेशान कर सकती है, संतुलित आहार का सेवन करें.

 

मिथुन – मिथुन राशि के जो लोग किसी टीम को लीड कर रहे हैं, उन्हें सहकर्मियों के साथ अच्छा व्यवहार करना चाहिए. व्यापारी वर्ग आज के दिन अपने पुराने अनुभवों से व्यापार से संबंधित मामलों को सुलझाने में सफल होंगे. युवा वर्ग के लिये आज का पूरा दिन शुभ और सकारात्मक भाव से बीतेगा. माता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, उनकी तबीयत जरा सी भी नरम देखने पर डॉक्टर से तुरंत संपर्क करें. सेहत की बात करें तो आज एसिडिटी की समस्या से परेशान हो सकते हैं इसलिए मिर्च मसाले वाले खाने के सेवन से बचें.

 

कर्क – इस राशि के लोगों का सौम्य व्यवहार कार्य को झटपट बना देगा, जिसके चलते उनकी मेहनत और कार्य की प्रशंसा होगी. ऐसे व्यापारी जो अनाज का बिजनेस करते हैं उनको आज के दिन लाभ होने की पूरी संभावना है. युवा वर्ग को अपने स्वभाव में समय व परिस्थिति के अनुसार कुछ परिवर्तन लाने होंगे, अच्छा होगा कि वर्तमान स्थिति के साथ सामंजस्य बैठाकर चलें. एक विशेष बात का ध्यान रखें कि संबंधों में आंच न आने पाए, इसलिए ऐसा कोई भी कार्य न करें जिससे अपनों का दिल दुखे या रिश्तों में दूरियां आए. स्वास्थ्य का ध्यान रखें अनावश्यक चिंता से खुद को दूर रखें अन्यथा आप बीमारी की चपेट में आ सकते हैं.

 

सिंह – सिंह राशि के लोगों को ऑफिशियल का बेहद सजग होकर करने होंगे, क्योंकि अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थिति कार्य को बिगाड़ सकती है.अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थिति कार्य को बिगाड़ने वाली चल रही हैं. आज के दिन फुटकर व्यापारी अपनी मेहनत और लगन से इच्छित लक्ष्य तक पहुंचने में सफल होंगे. युवा वर्ग को सामाजिक गतिविधियों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना होगा, इससे लोग तो आप को जानेंगे साथ ही संपर्कों का दायरा भी बढ़ेगा. पारिवारिक सदस्यों की मदद करना आपके लिए बहुत ही उत्तम रहेगा, इसलिए यदि कोई मदद की उम्मीद से आपके पास आता है तो उसे निराश न करें. अपनी तथा अनुसार उसकी मदद जरूर करें. जो लोग दोपहिया वाहन चलाते हैं, वाहन चलाते समय हेलमेट जरूर पहने इसके साथ ही यातायात नियमों का पालन भी करें, क्योंकि वाहन दुर्घटना होने की आशंका है.

 

कन्या – इस राशि के लोगों कार्य से अधिकारी प्रसन्न होकर, अन्य लोगों को आपका उदाहरण दे सकते हैं. व्यापारियों की पुरानी चिंताएं दूर होती दिखाई दे रहीं है वहीं वह अपने स्टॉक को पूरा करने में सफल होंगे. युवा वर्ग को आज के दिन दिमाग और मन के बीच बैलेंस बनाकर चलना होगा, दोनों को शांत रखते हुए अपने सारे काम करें. काफी पहले से चली आ रही पारिवारिक चिंताओं में कमी आएगी, आज घर का वातावरण अच्छा रहेगा. सेहत की दृष्टि से मुंह में छाले और दांत दर्द की समस्या से परेशान हो सकते हैं इसलिए और अलर्ट रहें.

 

तुला – तुला राशि के लोगों को कर्मक्षेत्र में बड़ों के मार्गदर्शन की आवश्यकता पड़ेगी, जिससे आपको कार्य को बढ़ाने में मदद मिलेगी. आज के दिन व्यापारियों को पैतृक संपत्ति में निवेश करने से बचना चाहिए, नुकसान हो सकता है. विदेश से संबंधित कोई भी फैसला बहुत सोच समझकर लें. विद्यार्थी वर्ग को अध्ययन के साथ-साथ याद भी करते रहना होगा, जितना हो सके बोल बोलकर याद करें और लिखकर प्रैक्टिस भी करें. वर्क फ्रॉम होम करने वाले परिवार के लिए थोड़ा समय निकालें, और आज सभी के साथ गपशप करें. खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से फिट रखने के लिए थोड़े प्रयास करने होंगे, प्रयास करने पर आपको सफलता भी मिलेगी.

 

वृश्चिक – इस राशि के लोगों को कार्यस्थल पर काम करते समय उच्च अधिकारियों का मार्गदर्शन मिलेगा, जो कि आज के कार्य में बहुत काम आएगा. व्यापारियों द्वारा पुराने किए गए निवेश से मुनाफे के रूप में कुछ धन प्राप्त होगा, तो दूसरी ओर दिया हुआ कर्ज भी वापस मिल सकता है. युवाओं को अपने क्रोध पर काबू रखना होगा, गुस्से में आकर किसी को ऐसी बात न बोले जिससे संबंध खराब हो. घर के इलेक्ट्रॉनिक सामान के खराब होने की आशंका है, उसकी रिपेयरिंग के चलते अधिक धन खर्च हो सकता है. जिन लोगों को दांतों से संबंधित पहले से कोई दिक्कत है, वह लोग डेंटिस्ट से परामर्श लेने में देरी बिल्कुल न करें.

 

धनु – धनु राशि के लोगों के लिए ऑफिशियल कार्यों को लेकर दिन सामान्य रहेगा. ऐसे व्यापारी जो पार्टनरशिप में कारोबार करते हैं, आज के दिन उनके रुके हुए कार्य भी बनते हुए नजर आ रहे हैं. युवा वर्ग यदि किसी समस्या में फंस गए हैं तो मदद मांगने में संकोच न करें, सहायता मांगने पर मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा. परिवार में बड़े भाई से सामंजस्य बैठाकर चले, अपनी ओर से पूरी कोशिश करें कि आपके और उनके बीच में प्रेम संबंध बना रहे. पेट दर्द को लेकर सचेत रहना होगा, इसलिए बहुत गरिष्ठ भोजन एसिडिटी का कारण बन सकता है.

 

मकर – इस राशि के लोगों के लिए ऑफिशियल कार्य को पूरा करने में बॉस के सहयोग की जरूरत पड़ेगी, यदि वह ऑफिस में उपस्थित नहीं है तो कॉल पर ही संपर्क करके सहयोग मांग सकते हैं. व्यापारियों को ग्राहकों के साथ बात करते समय अपना व्यवहार सौम्य रखना होगा, उनके साथ किया गया तीखा व्यवहार आपको आर्थिक आघात पहुंचा सकता है. युवा वर्ग को आज के दिन सामाजिक कार्यों में समय व श्रम दोनों ही देना पड़ सकता है. अपने क्रोध एवं कटु वाणी पर नियंत्रण रखें, इसके चलते परिवार में तनाव होने की आशंका है. आज के दिन आपकी सेहत सामान्य रहेगी, सेहत सामान्य होने के बावजूद आपको पिछले सारे परहेज आज भी करने होंगे.

 

कुंभ – कुंभ राशि के जिन लोगों के काम में टेलीफोनिक वार्ता अधिक है तो वह कॉल पर चीजें मैनेज करने में सफल रहेंगे. व्यापार को लेकर यदि कोई पुराना विवादित मामला चल रहा है, तो आज राहत मिलने की संभावना है. युवा वर्ग को मित्रों व परिजनों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा, जिससे आप खुद को बहुत कॉन्फिडेंस में पाएंगे. जीवनसाथी के साथ तालमेल बिगड़ सकता है. उनके साथ छोटी-छोटी बातों को लेकर भी तकरार होने की आशंका है. पेट का ध्यान रखते हुए को ओवर ईटिंग करने से बचना होगा, अन्यथा अपच की दिक्कत हो सकती है.

 

मीन – इस राशि के लोगों को ऑफिशियल मामलों में आज सीनियर्स का पूरी तरह से सपोर्ट मिलेगा, जिससे कार्य करने की नई ऊर्जा मिलेगी. व्यापारी वर्ग यदि कोई बड़ा निवेश करने जा रहे हैं तो अपने पार्टनर की सलाह जरूर लें. एक दूसरे की रजामंदी पर ही व्यापार में निवेश करें. आज के दिन युवा वर्ग का मन आनंदित और प्रसन्नता से पूर्ण रहने वाला है, वहीं दूसरी ओर मित्रों से पॉजिटिव बातचीत के साथ दिन व्यतीत होगा. परिवार में मनमुटाव चल रहा है, तो अपनी ओर से पहल करके मनमुटाव को दूर करने का प्रयास करें और बातचीत को पुनः स्टार्ट करें. सेहत की बात करें तो साध्य व जटिल रोगों में सावधानी बरतनी होगी, इसलिए नियमित रूप से व्यायाम जरूर करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *