जानिए आज का राशिफल…

मेष – मेष राशि के लोग यदि किसी टीम को लीड कर रहे हैं तो, कार्यस्थल पर आपका प्रबंधन कौशल सबके आकर्षण का केंद्र बनेगा. व्यापारी वर्ग को कारोबार विस्तार में घर के लोगों से आर्थिक सहयोग मिलेगा, जिससे उनके रुके हुए कार्यों में गति आएगी. युवा वर्ग वर्तमान समय और स्थिति के अनुसार खुद को अपडेट करें,  इसके साथ ही दोस्तों यारों के साथ तालमेल बनाकर चले. अपने पड़ोसी और संबंधियों के साथ संबंध अच्छे रखें, क्योंकि जरूरत पर यह ही लोग मदद के लिए सबसे आगे आएंगे. जो लोग डॉक्टर के सलाह अनुसार कैल्शियम की दवा खाते हैं वह लोग दवा में समयानुसार लें क्योंकि लापरवाही के चलते हड्डियों के दर्द से परेशान हो सकते हैं.

वृष – इस राशि के लोगों को ऑफिस में यदि कोई जिम्मेदारी सौंपी गई है, तो उसे ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ करें. जो कारोबारी अपने व्यापार में बदलाव करना चाहते हैं, उनके लिए आज का दिन उत्तम है. आज के दिन व्यापार में किए गए बदलाव कारगर साबित होंगे. युवा वर्ग किसी भी काम के लिए अति आत्मविश्वास न दिखाएं, छोटा सा काम भी गंभीर चुनौतियां दे सकता है. माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है, इसलिए चिंता के साथ-साथ उनका ध्यान भी रखें. स्वास्थ्य को लेकर स्वयं की देखभाल अच्छे से करें.

मिथुन – मिथुन राशि के नौकरीपेशा लोग के काम से बॉस प्रसन्न होकर वेतन में बढ़ोतरी या प्रमोशन कर सकते हैं. इलेक्ट्रॉनिक सामान का कारोबार करने वाले लोगों के लिए आज का दिन शुभ है, अच्छी बिक्री होने से व्यापार को मुनाफा भी बड़ा होगा. युवा वर्ग को मित्रों के संपर्क में रहने का प्रयास करना होगा, इसके साथ ही उनके साथ अच्छा व्यवहार रखना होगा. परिवार के छोटे बच्चे मेहनत और कला के दम पर नाम कमाएंगे, जिससे घर में खुशियों का आगमन होगा. जिन लोगों को दवा से रिएक्शन या एलर्जी होती है तो, बगैर चिकित्सक की सलाह के दवाएं बिल्कुल न लें.

कर्क – इस राशि के लोगों की कार्यस्थल पर मानसिक मजबूती ही उन्हें कर्मठ और सर्वश्रेष्ठ बनाएगी. बिजनेस से जुड़े लोगों को किसी भी तरह के गैरकानूनी कामकाज में खुद को शामिल नहीं होने देना है. युवा वर्ग को आज के दिन प्रसन्न रचित रहते हुए सारे कार्य करने होंगे, खुद तो प्रसन्न रहे साथ ही अपनों को भी प्रसन्न रखने का प्रयास करें. घर में मेहमानों का आना-जाना बढ़ेगा, स्वागत-सत्कार के लिए खुले मन से उनका वेलकम करें. सेहत की बात करें तो अर्थराइटिस के मरीज दर्द से परेशान हो सकते हैं, इसलिए दवा लेने में लापरवाही बिल्कुल भी न करें.

सिंह – सिंह राशि के प्राइवेट नौकरी करने वाले लोगों पर काम का तनाव अधिक हो सकता है, जिस कारण व्यवहार कुछ चिड़चिड़ा हो सकता है. फाइनेंस क्षेत्र से जुड़े व्यापारियों को मुनाफा होगा, जिससे उनके आर्थिक ग्राफ का स्तर ऊंचा उठेगा. युवाओं को करियर में बेहतर मौके मिलने वाले हैं, प्राप्त अवसर को सही समय पर भुनाने की कोशिश करें. यदि आप घर के बड़े हैं तो छोटों के गलतियों को माफ कर उन्हें सही मार्ग पर लाने का प्रयास करें. हेल्थ में आपको आज कमर दर्द की समस्या हो सकती है.

कन्या – इस राशि के लोगों की ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो बॉस के साथ तालमेल बिगड़ने की आशंका है अपनी ओर से ऐसा कोई भी कार्य न करें, जिससे बॉस नाराज हो. कारोबारी नए व्यापार या पूंजी निवेश के लिए प्लानिंग कर सकते हैं, प्लानिंग के साथ निवेश करने के लिए भी दिन उत्तम है. युवा वर्ग कार्यों को बेहतर प्लानिंग के साथ करें तो परिणाम जल्दी और अच्छे प्राप्त होंगे. यदि आज आप घर पर हैं तो, बच्चे और बड़े बुजुर्ग के साथ समय बिताएं, उनकी बातों को गंभीरता से सुनें. जिन लोगों को फेफड़ों से संबंधित रोग वह आज के दिन परेशान रह सकते हैं.

तुला – तुला राशि के शोध के कार्यों में लगे लोगों को नाकामी मिलने पर निराश नहीं होना चाहिए, बल्कि एक नई उम्मीद के साथ फिर से शुरुआत करें. जो लोग खिलौने का क्रय-विक्रय करते हैं, आज के दिन उनको बड़ा मुनाफा होने की प्रबल संभावना है. युवा टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल बहुत सतर्क होकर करें, थोड़ी भी चूक नुकसानदेह होगी. महिलाएं घर के काम के साथ-साथ सामाजिक कार्यों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लें, इससे उनके अंदर सामाजिकता के गुणों का विकास होगा. स्वास्थ्य रहने के लिए योग और मॉर्निंग वॉक करें, इसके साथ ही इसे अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं.

वृश्चिक – इस राशि के लोगों को ऑफिस की मीटिंग में शामिल होने का साथ ही प्रेजेंटेशन देने का अवसर मिल सकता है, जिसकी पुख्ता तैयारी पहले से कर ले. व्यापारी वर्ग धन से संबंधित लेनदेन बहुत सजग होकर करें, क्योंकि इस बीच आप को आर्थिक नुकसान होने की आशंका है. करियर की ओर कदम बढ़ाते हुए, मेहनत में कोई कसर न छोड़े. आपका अच्छा प्रदर्शन लक्ष्य तक पहुंचाने में मदद करेगा. परिवार में यदि किसी का जन्मदिन है तो उपहार जरूर दें, और यदि संभव है तो सरप्राइज के तौर पर एक छोटी सी पार्टी भी प्लान कर सकते हैं. लंबे समय तक बैठकर काम करने वाले लोग कमर दर्द से परेशान हो सकते हैं, बीमारी की मुख्य जड़ कमर का निचला हिस्सा हो सकता है.

धनु – धनु राशि के जो लोग छुट्टी लेकर घर पर हैं उन्हें ऑफिस जाने के लिए बॉस की अचानक से कॉल आ सकती है, ऐसे में बॉस की बातों को नजरअंदाज करना ठीक नहीं होगा. जिन व्यापारियों को लोन नहीं मिल रहा है वह परेशान न हो, अपनी सूझबूझ से व्यवसायिक परेशानियों को निपटाने की कोशिश करें. कला जगत से जुड़े युवाओं को नए मौके मिलेंगे, अवसर में प्रदर्शन सबसे बेहतर रखने की कोशिश करें. अभिभावकों को छोटे बच्चों की हरकतों पर खास ध्यान देना होगा, इसके साथ ही बच्चों को अच्छे संस्कार देने का प्रयास करें. देर रात तक जागने वाले अनिद्रा के शिकार हो सकते हैं, जिस कारण कई बीमारी पनपने के आसार है, इसलिए इस ओर खास अलर्ट रहें.

मकर – इस राशि के लोगों का बहिर्मुखी नेचर उन्हें लाभ की स्थिति तक पहुंचाने में मदद करेगा. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आज का दिन व्यापारियों के लिए शुभ संकेत लेकर आया है, आज आपको आए और लाभ दोनों के ही साधन मिलते नजर आ रहे हैं. युवा अजनबियों की बातों में न आएं, बल्कि यह समय करियर पर फोकस बनाएं रखने वाला है. घर में पिता के स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट रहें, सेहत में गिरावट की आशंका है इसलिए डॉक्टर के संपर्क में रहें. मानसिक और शारीरिक तौर पर मजबूत बने रहने के लिए दिनचर्या को नियमित रखें.

कुंभ – कुंभ राशि के लोगों को कार्यस्थल पर सहकर्मियों से कुछ चुनौतियां मिलेंगी, जिनका निदान आपको धैर्य के साथ करना चाहिए. ऐसे व्यापारी जो लोन लेने के लिए प्रयास कर रहे थे, आज का दिन आपके लिए बेहद शुभ है. संभावना है कि बैंक की ओर से आज आपका लोन पास हो सकता है. युवा वर्ग को महत्वपूर्ण कामकाज के लिए शहर से बाहर जाना पड़ सकता है, ऐसे में माता-पिता का आशीर्वाद लेकर ही निकलें. घर में चल रही आर्थिक समस्याओं के निवारण के लिए प्रयास करना होगा, यूं हाथ पर हाथ रखकर बैठने से कुछ नहीं होगा. स्वास्थ्य को लेकर समस्याओं का समाधान नहीं हो रहा है तो दूसरे डॉक्टर से सुझाव लेकर जल्द समाधान कर पाएंगे.

मीन – इस राशि के लोगों के कार्यस्थल या दफ्तर में बदलाव की संभावना है, जिसके लिए अपने मन को पहले से मजबूत कर ले. व्यापारी वर्ग काम को लेकर बेवजह की चिंता न करें, स्वतः ही सभी काम समय पर बनते जाएंगे. विद्यार्थी वर्ग को अपने परिश्रम को और बढ़ाना होगा, तभी जल्दी सफलता मिलेगी. परिवारिक दृष्टि से आज का दिन बड़ी ख़रीददारी के लिए शुभ है. सुख सुविधाओं से जुड़ी कोई बड़ी चीज खरीद सकते हैं. सेहत की बात करें तो, पुराने रोगों में राहत मिलेगी तो दूसरी तरफ कुछ रोगियों की पूरी तरह सही होने की संभावना बनेगी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *