खालिस्तान समर्थक अर्श डल्ला के करीबी अमृतपाल सिंह हेयर को लाया गया भारत

नई दिल्ली। खालिस्तान टाइगर फोर्स से जुड़े व खालिस्‍तान सर्मथक अर्श डल्‍ला के करीबी अमृतपाल सिंह हेयर को फिलीपींस से डिपोर्ट कर भारत लाया गया है। वहीं अमृतपाल के दिल्ली एयरपोर्ट पर आते ही एनआईए की टीम ने अमृतपाल को गिरफ्तार कर लिया। मिली जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि खालिस्तान समर्थक आतंकी अर्श डल्ला का सारा ऑपरेशन फिलीपींस में बैठकर गैंगस्टर मनप्रीत और अमृतपाल सिंह हेयर ही संभाल रहे थे।

आपको बता दें कि अमृतपाल सिंह हेयर मूल रूप से पंजाब के मोगा जिले का रहने वाला है, जो काफी समय से फिलीपींस में रहता था और उसके इशारे पर ही पंजाब में कई खूनी खेल खेले गए। इंटरपोल और सेंट्रल एजेंसी और इंटरनेशनल एजेंसी की मदद से भारत को बड़ी कामयाबी मिली है। बता दें कि अर्श डल्ला का असली नाम अर्शदीप है जिसको इसी साल गृह मंत्रालय ने आतंकी घोषित किया था। जानकारी के मुताबिक, डल्ला सारे ऑपरेशन की रूपरेखा तैयार करता था। और फिलीपींस में बैठकर गैंगस्टर मनप्रीत और अमृतपाल उसको संभालते थे।

जानकारी के लिए बता दें कि अर्श डल्ला पंजाब पुलिस के मोस्टवांटेड अपराधियों में से एक है। जो वर्ष 2020 में वह अपने ही एक साथी की हत्या कर कनाडा भाग गया था। इसके बाद उसने अपने संपर्क पाकिस्तान सहित कई देशों में बनाए। वहीं, अर्शदीप कनाडा में बैठे हरदीप सिंह निज्जर का करीबी भी है। आपको बता दें कि मई 2022 में अर्शदीप के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया जा चुका है। रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस की जांच में सामने आया है कि वह फिरौती, हत्या और अन्य आतंकी अपराधों में शामिल गैंगस्टों का नेटवर्क चलाता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *