J&k: NIA ने जैश आतंकी को किया गिरफ्तार, कई साजिशों का खुलासा

जम्मू कश्मीर एनआईए ने आज जैश-ए-मोहम्मद के एक शख्‍स को जम्मू-कश्मीर में आतंकी साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमलों के द्वारा भारत को अस्थिर करने के मंसूबे से सीमा पार स्थित आतंकवादी संगठनों द्वारा साजिश रची जा रही थी। जिसके खिलाफ एनआईए ने बड़ी कार्रवाई की। इस दौरान जैश आंतकी को गिरफ्तार किया गया।

मिली जानकारी के मुताबिक, कुपवाड़ा जिले का रहने वाला मोहम्मद उबैद मलिक नामक यह संदिग्ध आतंकी पाकिस्तान में बैठे जैश कमांडर के लगातार संपर्क में था। एनआईए  की जांच के मुताबिक, पाकिस्तान स्थित जेईएम कमांडर की जांच से पता चला कि आरोपी पाक स्थित कमांडर को गुप्त सूचना भेज रहा था। वह विशेष रूप से सैनिकों और सुरक्षा बलों की आवाजाही के बारे में बता रहा था। एनआईए ने आरोपी के कब्जे से जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने में उसकी संलिप्तता दिखाने वाले कई आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद किए हैं।

एनआईए की जांच के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमलों को अंजाम देने के लिए आईईडी और विस्फोटक अक्सर ड्रोन के माध्यम से वितरित किए जाते हैं और स्थानीय स्तर पर भी इकट्ठे किए जाते हैं। हमलों में मुख्य रूप से अल्पसंख्यकों और सुरक्षा बलों के जवानों को निशाना बनाया जाता है।

शांति और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने, आतंकवादी कृत्यों में शामिल होने और भारत सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने के व्यापक उद्देश्य के साथ एन्क्रिप्टेड सोशल मीडिया अनुप्रयोगों पर भौतिक और साइबर स्पेस दोनों में साजिश रची जा रही है। फिलहाल इस मामले में अभी जांच जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *