जानिए आज का राशिफल…

मेष राशि

मेष राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन बेहतर रहने वाला है। आपको उच्च अधिकारियों द्वारा शुभ समाचार सुनने को मिलेगा। नौकरी की तलाश कर रहे जातको को किसी मित्र की सहायता से अच्छी नौकरी मिल सकती है। कल आमदनी कम और खर्चे अधिक रहेंगे, जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उन्हें और अधिक कार्य करने का मौका मिलेगा। विद्यार्थी मन लगाकर पढ़ाई करते नजर आएंगे। कल आपके पास पैसा पर्याप्त मात्रा में होगा। मन में शांति भी होगी। मित्रों की सहायता से आपको आय के नए-नए स्त्रोत भी प्राप्त होंगे, जिनसे आप लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे। परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा।

वृषभ राशि

वृषभ राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन बढ़िया रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपकी तरक्की होगी, अधिकारी आपके कार्यों से काफी खुश नजर आएंगे। सेहत में लापरवाही से बचें। प्रतिदिन की दिनचर्या में सुबह की सैर, योगा व ध्यान को शामिल करें, तो बेहतर रहेगा। रिश्तेदारों के साथ अपने संबंधों को फिर तरोताजा करने का दिन है। परिवार वालों का सहयोग मिलेगा। जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी। जीवनसाथी के साथ आप परिवार के भलाई के लिए कार्य करते नजर आएंगे। छात्र खेलकूद प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे, जिसमें उन्हें जीत हासिल होगी। घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा, सभी लोगों का आना जाना लगा रहेगा, इसमें आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला हैं। नौकरी की तलाश कर रहे जातको को अपने भाई की मदद से अच्छी नौकरी मिलेगी, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे। कल बैंकिंग व आईटी से संबंध जातकों का प्रमोशन संभावित है। जो लोग व्यवसाय कर रहे हैं, वह अपने व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता हासिल होगी। आर्थिक मामलों में थोड़ा संभल कर रहने की जरूरत है। कल आप जो भी खर्च करें, बजट बनाकर करें तो बेहतर रहेगा।

कर्क राशि

कर्क राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहने वाला है। पॉलिटिक्स में नवीन प्रोजेक्ट की प्राप्ति हो सकती है। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही ना करें। प्रतिदिन की दिनचर्या में कुछ बदलाव करें, तो बेहतर रहेगा। बाहर के खाने-पीने का परहेज रखें। विदेशों में पड़ी आपकी जमीन कल अच्छे दामों में बिक सकती है, जिससे आपको मुनाफा होगा। जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी। छात्र इधर-उधर ध्यान देने के कारण पढ़ाई में कम मन लगाएंगे, जिससे उन्हें मनचाहा परिणाम हासिल नहीं हो पाएगा। माता-पिता संतान के बेहतर भविष्य के लिए अपने परिचितों से बातचीत करेंगे। व्यवसाय कर रहे जातकों को व्यवसाय में अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा

सिंह राशि

सिंह राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहने वाला है। नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे। उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। कल आपको नई नौकरी का ऑफर मिल सकता है, लेकिन आपको अभी पुरानी नौकरी में ही टिके रहना बेहतर होगा। परिवार संग यात्रा की योजना बनेगी. रियल स्टेट, बैंकिंग के जातकों को सफलता मिलेगी। प्रतिस्पर्धा में बढ़त के लिए व्यवसायियों को नई योजनाओं और नीतियों पर काम करने की जरूरत है। पिताजी के द्वारा आपको कुछ कार्य सौंपा जाएगा, जो आपको पूरा करना होगा। माताजी को लेकर ननिहाल घूमने जा सकते हैं, जहां वह खुश नजर आएंगी।

कन्या राशि

कन्या राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन ओर दिनों के मुकाबले अच्‍छा रहने वाला है। गृह निर्माण संबंधी कोई कार्य रुक गया था, वह कल पूरा होगा। जॉब में उच्च अधिकारियों से लाभ होगा। नई नौकरी का भी ऑफर आएगा। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। छात्र सफल रहेंगे। किसी नए प्रोजेक्ट पर भी काम करने का मौका मिलेगा। किसी नए मेहमान के आगमन से परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा। आप जीवनसाथी के साथ कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी। वरिष्ठ सदस्यों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा। संतान के द्वारा आप के मान-सम्मान में वृद्धि होगी, जिससे आपको अपनी संतान पर गर्व महसूस होगा। पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के भी योग बन रहे हैं।

तुला राशि

तुला राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन बढ़िया रहने वाला है। व्यवसाय में कल लाभ की स्थिति रहेगी, आप अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। नए-नए कॉन्ट्रैक्ट मिलेंगे। सभी लोग आपके द्वारा किए गए कार्यों से काफी खुश नजर आएंगे। पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। किसी रिश्तेदार की मदद से कल आपको रुका हुआ धन भी प्राप्त होगा। अगर आपका कोई कानूनी कार्य भी चल रहा था, तो वह समाप्त होगा। नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा। ससुराल पक्ष से कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा। जीवनसाथी के साथ आप प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे। कल आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन उत्तम रहने वाला है। कल व्यवसाय में प्रोग्रेस हो सकता है। नौकरीपेशा जातकों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है। जॉब में किसी नए पद की प्राप्ति को लेकर उत्साह होगा। कल जितना हो सके लोगों से दूर रहें। जो लोग घर से दूर रहकर पढ़ाई कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी। घर से ऑनलाइन कार्य कर रहे जातको को अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा। जीवनसाथी के द्वारा आप को मिली शुभ सूचना से मन प्रसन्न होगा। आय के नए-नए मार्ग प्राप्त होंगे। कल-पड़ोस में हो रहे वाद विवाद में पड़ने से बचे। छात्र कुछ नए विषयों में अपनी रुचि को जागरूक करेंगे, जिसमें गुरुजन उनकी सहायता करेंगे। कल अविवाहित लोगों के रिश्ते की बात चल सकती है।

धनु राशि

धनु राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन सुखद रहने वाला है। रुक धन के आगमन होने के संकेत हैं। कार्यक्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा, लेकिन आप सभी कार्यों को समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे। आपको जूनियर व सीनियरो का सहयोग प्राप्त होगा। कल किसी के भी कहे में आकर किसी से कोई अपशब्द ना कहें, नहीं तो आप किसी मुश्किल में फंस सकते हैं। वरिष्ठ सदस्यों से कल आप धन को कैसे बचा कर रखा जाता है, यह सीखेगे, जिससे भविष्य में आपको कोई परेशानी ना हो। अचानक से आपको किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जो यात्रा आपके लिए सुखद रहेगी। व्यवसाय में आप रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे। जीवनसाथी के साथ आप बच्चों के भविष्य के बारे में बातचीत करेंगे।

मकर राशि

मकर राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन बढ़िया रहने वाला है। राजनीतिज्ञों को सफलता मिलेगी. नेताओं से भी मिलने के अवसर मिलेंगे। कल आपका आत्मविश्वास पहले से ज्यादा मजबूत रहेगा। आप अपने रुके हुए सभी कार्यों को पूरा करने में सफल होंगे। परिवार वालों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे, सभी लोग अपने सुख-दुःख बांटते हुए नजर आएंगे। कल आपको अपने मुंह से कोई ऐसी बात नहीं निकालनी है, जिससे कोई सदस्य नाराज न हो जाए। आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने जीवन साथी के लिए निकालेंगे, जिसमें आप उनके साथ रोमांटिक डिनर पर जाएंगे, जहां प्यार भरी बातें करते हुए नजर आएंगे।

कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहने वाला है। जो लोग नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, कल उन्हें अच्छी नौकरी मिल सकती है। समाज की भलाई के लिए कार्य करने का मौका मिलेगा, सभी लोग आपके द्वारा किए गए कार्यों से काफी खुश नजर आएंगे। व्यवसायिक सोच को विस्तार देंगे। व्यापारी अपनी तीक्ष्ण सोच के लिए प्रशंसा और सम्मान के पात्र होंगे। आर्थिक रूप से आप सुरक्षित महसूस करेंगे। छात्र कैरियर में सफल रहेंगे। भाई, बहनों की मदद से कल आपको आर्थिक लाभ मिल पाएगा। कल आपसे मिलने आपका मित्र आपके घर आएंगे, जिससे मिलकर सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे। मित्रों की सहायता से आपकी बहन की शादी में आ रही अड़चनें समाप्त होंगी। घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा।

मीन राशि

मीन राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन खुशियों से भरा रहने वाला है। जॉब में प्रमोशन का मार्ग खुल सकता है। कल आपको हर क्षेत्र से कुछ ना कुछ शुभ समाचार सुनने को मिलेगा। रुके हुए धन की प्राप्ति होगी। आप अपने रुके हुए सभी कार्य को पूरा कर पाएंगे। आप अपने घर की आवश्यकता की पूर्ति के लिए काफी मेहनत करते हुए नजर आएंगे। किसी नई चीज को भी खरीदेंगे, जिसको खरीदने कि आप काफी लंबे समय से योजना बना रहे थे। जीवनसाथी का ख्याल रखें। जीवनसाथी के साथ किसी धार्मिक स्थान पर घूमने जाने की भी योजना बनाएंगे। माता के जागरण में आप परिवार वालों के साथ सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल-मिलाप होगा। पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *