UP News: सीएम योगी ने आपदा प्रबंधन भवन का किया शिलान्यास, मानदेय देने का भी ऐलान

UP News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के सरोजनीनगर में बनने वाले आपदा प्रबंधन भवन का शिलान्यास किया। इस मौके पर सरोजनीनगर के विधायक राजेश्वर सिंह भी मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि इस नए आपदा प्रबंधन भवन कुल 66.10 करोड़ रुपये की लागत से 1.5 एकड़ भूमि पर किया जाएगा।

इस भूमि पूजन कार्यक्रम में सीएम योगी ने कि आपदा प्राधिकरण का नया भवन बनने से चीजे आसान होंगी। हमने 2017 में SDRF की तीन बटालियन गठित की थी और आज SDRF का अपना मुख्यालय है, अपने उपकरण हैं…प्रदेश में हर आपदा से नुकसान को न्यूनतम स्तर तक पहुंचाने के डबल इंजन की सरकार कार्य कर रही है।

 मानदेय देने का भी ऐलान
वहीं इस समारोह में आपदा मित्रों को मानदेय देने का भी ऐलान किया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम में आपदाओं के दौरान उल्लेखनीय प्रदर्शन करने वाले एनडीआरएफ व एसडीआरएफ के अधिकारियों और जवानों को प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया।

इस कार्यक्रम में बीजेपी एमएलए बोले…

वहीं इस भूमि पूजन कार्यक्रम बीजेपी विधायक राजेश्वर सिंह भी मौजूद रहे। इस दौरान उन्‍होने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का तपोबल इतना है कि कोई भी आपदा यूपी को छू भी नहीं सकती है। उन्होंने कोरोना जैसी महामारी को भी नियंत्रित कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *