Delhi Capitals: सौरव गांगुली बनेगें दिल्लीे कैपिटल्स के नए कोच, रिकी पोंटिंग की होगी छुट्टी

Delhi Capitals News: दिल्‍ली कैपिटल्स का आईपीएल 2023 में टीम का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा है। इसी के चलते अब टीम को लेकर नई अपडेट सामने आ रही है। दरअसल, टीम के हेड कोच रिकी पोंटिंग का कार्यकाल अगले सीज़न यानी IPL 2024 तक खत्म होने की संभावना है। पोंटिंग के बाद सौरव गांगुली को सौपी जाएगी नए कोच की जिम्‍मेदारी। सौरव गागुंली ने बतौर कप्तान टीम इंडिया को कई सफलता दिलाई। वे बीसीसीआई के अध्यक्ष भी रहे। उन्हें आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स का नया कोच बनाया जा सकता है। बता दें कि गांगुली अभी दिल्ली टीम के डायरेक्टर हैं। इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में दिल्ली की टीम 14 में से सिर्फ 5 ही मुकाबले जीत सकी थी और वह प्वाइंट टेबल में निचले 9वें पायदान पर रही।

दिल्ली कैपिटल्स हाल ही में गुज़रे आईपीएल 2023 काफी खराब फॉर्म में दिखी। दिल्ली लीग की सबसे कमज़ोर टीम रही। दिल्ली प्वाइंटस टेबल में सबसे आखिरी यानी 10वें नंबर पर रही थी। टीम ने 15 में से सिर्फ 5 मैचों में जीत दर्ज की थी। रिकी पोंटिंग 2018 में दिल्ली कैपिटल्स के साथ हेड कोच के रूप में जुड़े हैं। दिल्ली की टीम उनके कार्यकाल में एक भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीती है।

सौरव गांगुली, जो आईपीएल के 2019 संस्करण में मेंटर थे, दिल्ली कैपिटल्स की कोचिंग की भूमिका निभाएंगे। सौरव गांगुली बीते दो सालों से दिल्ली के साथ डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट के रूप में जुड़े हैं। वहीं इससे पहले 2019 में, जब गांगुली टीम के मेंटोर थे, तब टीम प्लेऑफ में पहुंची थी. उस वक़्त पोंटिंग कोच थे और श्रेयस अय्यर टीम की कमान संभाल रहे थे।

बताया जा रहा है कि 6 सालों से दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच की भूमिका में रहने वाले रिकी पोंटिंग ने अपना पद छोड़ने का मन बना लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पोंटिंग ने अपने कुछ करीबी लोगों से दिल्ली से अलग होने पर चर्चा की है।

हांलाकि अभी दिल्ली कैपिटल्स की ओर से आधिकारिक तौर पर कुछ साफ नहीं किया गया है कि पोंटिंग हेड का पद छोड़ेंगे या नहीं। या फिर, सौरव गांगुली उनकी जगह दिल्ली कैपिटल्स के नए मुख्य कोच होंगे। अब देखना दिलचस्प होगा कि अगले सीज़न में पोंटिंग दिल्ली के हेड कोच रहेंगे या गांगुली नए मुख्य कोच के रूप में देखने को मिलेंगे।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *