Deoria news: नदी में डूबा दिलशान, बचाने में गई पांच की जान, दो की हालत गंभीर

Deoria Accident : यूपी के देवरिया में बड़ा हादसा हो गया। देवरिया के रतनपुरा घाट पर छोटी गंडक नदी में नहाते समय तीन महिलाएं और चार बच्चे गंगा नदी में समा गए। कड़ी मशक्‍त के बाद सभी को बाहर निकाला गया लेकिन तब तक  तीन महिलाओं और दो बच्‍चों की मौत हो चुकी थी। जबकि दो बच्चों की हालत गंभीर है, जिन्‍हे गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है।

एक बच्चे को डूबने से बचाने के प्रयास में एक-एक बाकी छह डूब गए। मरने वालों में दो मां-बेटे और एक युवती शामिल हैं। हादसा बुधवार शाम करीब छह बजे हुआ। घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख प्रकट किया है।

आपको बता दें कि देवरिया के तरकुलवा थाना क्षेत्र के गांव पचरुखिया की शकीना पत्नी शहाबुद्दीन, आशिया पत्नी मजरूद्दीन के साथ पलक पुत्री हारून, टिंकू (11) पुत्र शहाबुद्दीन, दिलशान (13) पुत्र मजरुदीन और रिश्तेदारी में आया आयान पुत्र फिरोज व आशिया पुत्री महमूद गर्मी से राहत पाने के लिए नहाने के लिए रतनपुरा स्थित छोटी गंडक नदी के घाट पर पहुंचे। वहीं नहाते समय टिंकू गहरे पानी में चला गया। जिसे बचाने के लिए बारी-बारी कर गए छह लोग भी डुबने लगे। इन्हें डूबता देखकर पास के पशु चरा रहे लोग शोर मचाते हुए आए और बचाने के लिए नदी में कूद गए। इसी बीच अन्‍य कई ग्रामीण भी पहुंच गए। सभी बचाने के प्रयास में लग गए। काफी कोशिश के बाद डूब रहे लोगों को एक-एक करके नदी से बाहर निकाला गया।

उन सभी का हालत देखकर सभी को जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां शकीना (40) और उनके बेटे टिंकू (12), आशिया खातून (40) और उनके बेटे दिलशान (14), आशिया (25) पत्नी महमूद की मौत हो गई। जबकि पलक (10) पुत्री हारून और आयान (10) पुत्र फिरोज की हालत गंभीर है। जिन्हें डॉक्टरों ने गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया है।

इस घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह, पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा मौके पर पहुंचे। एएसपी राजेश कुमार और सीओ श्रीयश त्रिपाठी ने अस्पताल पहुंचकर अचेत लोगों के बारे में जानकारी ली।

वहीं, कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही और सांसद डॉ. रमापति राम त्रिपाठी ने शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। कृषि मंत्री ने कहा कि मृतकों के परिवारों को आर्थिक सहायता सहित अन्य मदद दी जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *