Sonbhadra News: बोले सीएम योगी- सोनांचल के तौर पर सोनभद्र जिले को करना है विकसित

Sonbhadra News: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज सोनभद्र दौरे पर है। यहां उन्‍होंने जनपदवासियों को 414 करोड़ लागत की 217 विकास परियोजनाओं की सौगात दी। डायट परिसर में आयोजित कार्यक्रम में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने सोनभद्र जिले को विकास के पैमाने पर नंबर बनाने की बात कही। तो वहीं विपक्ष पर निशाना साधने से नहीं चूके।

उन्‍होंने कहा कि सोनभद्र जिले को सोनांचल के तौर पर विकसित करना है। सोनभद्र को यूपी का नंबर वन जिला बनाने के लिए सरकार काम कर रही है। यह बात विपक्ष को रास नहीं आ रहा है। नकारात्मक राजनीति होने वाले विकास की संभावनाओं पर बाधा पैदा कर रहा है। विपक्ष विकास में व्यवधान डाल रहा है।

जनसभा में मौजूद भीड़ से सीएम योगी ने बच्चों को स्कूल भेजने की अपील की। इससे पहले सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में विगत 09 वर्षों में पर्यावरण संरक्षण, ऊर्जा के अक्षय प्राकृतिक स्रोतों के सदुपयोग के द्वारा देश का सतत विकास सुनिश्चित हुआ है।
बता दें कि सीएम योगी ने आईटीआई राबर्ट्सगंज व दुद्धी में आधुनिक कार्यशाला व प्रशिक्षण कक्ष, राजकीय हाईस्कूल खरहरा, कुसुम्हा, मऊकला, मारकुंडी घाटी, सुकृत, डायट परिसर में बाउंड्रीवाल व सुंदरीकरण, शिवद्वार मंदिर के पर्यटन स्थल के लिहाज से विकास कार्य, राजकीय प्रक्षेत्र ओबराडीह में हाईटेक वेजिटेबल सीडलिंग प्रोडक्शन इकाई, लोढ़ी में सोन ईको प्वाइंट पर सुंदरीकरण जैसी परियोजनाओं का शिलान्यास किया है। वहीं, राजकीय महाविद्यालय बभनी, हाथीनाला, बभनी, पिपरी, मांची, शाहगंज, करमा, घोरावल व महिला थाने में बैरक व विवेचना कक्ष, घोरावल में हाईटेक वेजिटबेल सीडलिंग प्रोडक्शन इकाई, बसुहारी पंप नहर परियोजना, 70 कंपोजिट विद्यालय में टैब लैब, पर्यटन विभाग के वे फाइंडिंग एवं ट्रैफिक साल्यूशन का लोकार्पण किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *