Cyclone Biparjoy: भारी बारिश से बाड़मेर और जालोर हुआ जलमग्न, टुटा सुरावा बांध, रेस्क्यू ऑपरेशप जारी

Rajasthan news updates:  चक्रवाती तूफान बिपरजॉय  ने गुजरात में कमजोर होकर आगे बढ़ने के बाद अब गुजरात से ही सटे राजस्थान के बाड़मेर और जालोर जिले में अपना कहर बरपा रहा है। बता दें कि प्रदेश के कई जिलों में बीते 24 घंटो से लगातार हो रही बारिश के वजह से बाढ़ जैसे हालात हो गए है। इसके साथ ही तेज हवाएं भी चल रही है जिसे जनजीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त हो गया है।

ब्‍लैक आउट घोषित हुए 500 से अधिक गांव

बता दें कि लगातार हो रही बारिश के चलते जालोर क्षेत्र के सांचौर क्षेत्र का सुरावा बांध टूट गया है।  लगातार बढ़ते पानी के स्तर के कारण कई तरह की परेशानियां सामने आ रही हैं। वहीं, इस तूफानी तबाही के कारण 500 से अधिक गांवों में ब्लैक आउट घोषित कर दिया गया है। तथा NDRF-SDRF की टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जा रही हैं। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, इससे हालात और भी खराब हो सकते हैं।

इन शहरों के लिए अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने प्रदेश के बाड़मेर, जालोर और सिरोही में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। पाली और जोधपुर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं,  झुंझुनू, जैसलमेर, बीकानेर, अजमेर, चूरू, सीकर, उदयपुर, नागौर,  जयपुर, जयपुर शहर, राजसमंद, अलवर, करौली, सवाई माधोपुर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, टोंक, दौसा, कोटा और बूंदी के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *