MP Police Recruitment 2023: एमपी पुलिस में कांस्टेबल के पदों पर निकली भर्ती, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन

MP Police Constable Recruitment 2023: मध्‍य प्रदेश के पुलिस विभाग में नौकरी पाने का इंतजार जल्‍द ही खत्‍म होने वाला है। बता दें कि जहां एक ओर यूपी में 52000 कांस्टेबलों की भर्ती निकलने वाली है। वहीं मध्य प्रदेश में भी 7000 से अधिक कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड, MPESB ने इसके लिए अधिसूचना जारी की है। जिसके तहत उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए हैं। जिसके लिए उम्मीदवार इसके आधिकारिक वेबसाइट esb.mp.gov.in पर जाकर अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

मालुम हो कि इस नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 7090 वैकेंसी निकाली गई हैं। जिनमें कांस्टेबल जनरल ड्यूटी विशेष सशस्त्र बल के 2646, कॉस्टेबल जनरल ड्यूटी गैर विशेष सशस्त्र बल के 4444 और कॉन्स्टेबल जनरल ड्यूटी रेडियो ऑपरेटर के 321 पद शामिल हैं।

आवयश्‍यक तिथि‍

आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि – 26 जून

आवेदन करने की अंतिम तिथि – 15 जून

संसोधन करने की तिथि – 25 जून से 15 जुलाई

आवश्‍यक योग्‍यता
एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्‍यर्थी 10वीं पास हाने चाहिए। हांलाकि एसटी वर्ग के लिए यह 8वीं पास है। वहीं कॉन्स्टेबल रेडियो ऑपरेटर पदों के लिए 12वीं पास शैक्षिक योग्यता निर्धारित है।

 आयु सीमा
भर्ती के लिए 18-36 वर्ष तक के उम्मीदवार फॉर्म भर सकते हैं। इसमें राज्य के EWS वर्गों को 3 वर्ष की, महिला उम्मीदवारों को 6 वर्ष की एवं एमपी के एससी, एसटी ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को भी 3 वर्ष की छूट दी जाएगी।

मिलने वाली सैलरी
पदों पर चयन होने के बाद उम्मीदवारों को 19,500 रुपए से लेकर 62,000 रुपए प्रतिमाह वेतनमान दिया जाएगा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *