UP: PM मोदी वाराणसी को देगें विकास की सौगात, करेंगे मिशन 2024 का आगाज

PM Modi varansi visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को बाबा विश्‍वनाथ की नगरी काशी आ रहे है। जिसके लिए पूरे काशी को दुल्‍हन की तरह सजाया गया है। बता दें कि यहां पीएम मोदी वाराणसी के साथ पूर्वांचल की 12,110 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाएं जनता को समर्पित करेंगे। इसके साथ ही जनसभा को संबोधित कर मिशन 2024 का आगाज करेंगे।

मिली जानकारी के मुताबिक, केंद्र सरकार के नौ वर्ष पूरे होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी में जनसभा को संबोधित कर मिशन-2024 का आगाज करेंगे। काशी, पूर्वांचल व यूपी के साथ ही देश की जनता को साधेंगे। काशी प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र भी है, इसलिए दौरे को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। वहीं, बीजेपी नेताओं के मुताबिक, केंद्र की सत्ता का रास्ता यूपी से होकर जाता है। लोकसभा की 80 सीटें हैं। काशी का संदेश हर क्षेत्र में जाता है। प्रधानमंत्री जो कुछ कहते हैं, उसका फायदा मिलता है। इसे ध्यान में रखकर ही प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा चुनाव के प्रचार का आगाज काशी से करने का फैसला किया है।

बता दें कि प्रधानमंत्री गोरखपुर से सीधे वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे, फिर सड़क मार्ग से वाजिदपुर स्थित जनसभा स्थल जाएंगे। जनसभा को संबोधित करने के बाद सड़क मार्ग से शिवपुर, अर्दली बाजार, चौकाघाट होते हुए बरेका गेस्ट हाउस पहुंचेंगे। यहां भाजपा पदाधिकारी, कार्यकर्ता व जनप्रतिनिधियों के साथ ही भाजपा महानगर इकाई के 120 पदाधिकारियों के साथ टिफिन बैठक करेंगे। इसके बाद पीएम  शहर का निरीक्षण करने भी निकल सकते हैं। इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

जिला प्रशासन के मुताबिक, यहां पीएम मोदी 10720.58 करोड़ की 19 परियोजनाओं का लोकार्पण और 1389.66 करोड़ की 10 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। जनकल्याणकारी योजनाओं के 20 लाभार्थियों से भी वार्ता करेंगे। इसके साथ ही पीएम सरकारी योजनाओं से संबधिंत फीडबैक भी लेंगे। आयुष्मान भारत, पीएम आवास ग्रामीण और पीएम स्वनिधि योजना के तीन-तीन लाभार्थियों को चेक व प्रमाण पत्र सौंपेंगे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *