Farmers Protest: शंभू बॉर्डर पर आमने-सामने जवान और किसान, NH-9 पर आइपी पार्क के पास लगा लंबा जाम

Farmers Protest: एमएसपी गारंटी को लेकर कानून बनाने और कर्जमाफी समेत 12 मांगों को लेकर पंजाब के किसान मंगलवार से ही पंजाब-हरियाणा से दिल्ली की ओर कूच कर रहे हैं. मंगलवार को शंभू बॉर्डर पर जवान और किसान आमने-सामने दिखाई दिए. हालांकि किसानों को रोकने के लिए आंसू गैस के गोले भी दागे गए. वहीं, आज भी किसानों को दिल्‍ली में जाने से रोकने के लिए सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस-प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए हैं. दिल्ली की कई सीमाओं को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. इसके साथ ही कई रास्तों पर ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है.

बता दें कि ट्रैफिक प्रतिबंधों के चलते दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम, फरीदाबाद समेत एनसीआर के शहरों से राष्ट्रीय राजधानी आने वाले रास्तों पर लोगों को जाम की समस्या का सामना करना पड़ रहा है. सीमा पर वाहनों की जांच कर उन्हें राजधानी में प्रवेश दिया जा रहा है. ऐसे में राजधानी के NH-9 पर आइपी पार्क के पास  बुधवार की सुबह लंबा जाम लग गया.

Farmers Protest: दिल्‍ली की सीमाओं पर भीषण जाम

किसान संगठनों के दिल्ली कूच के आह्वान के चलते दूसरे दिन भी चिल्ला, डीएनडी, कालिंदी कुंज बॉर्डर पर बैरिकेडिंग के साथ पुलिस की तैनाती की गई है. हालांकि सेक्टर-14ए स्थित चिल्ला बॉर्डर पर बैरिकेड के साथ पुलिस की मुस्तैदी से दलित प्रेरणा स्थल, कालिंदी कुंज पर चेकिंग से ओखला बार्ड सेंचुरी मेट्रो स्टेशन व डीएनडी फ्लाईवे पर चेकिंग से टोल प्लाजा लूप तक जाम ही जाम नजर आ रहा है.

Farmers Protest: संदिग्‍ध वाहनों की चेकिंग

नोएडा सीमा में दिल्ली-नोएडा लिंक रोड पर मौजूद पुलिसकर्मी ट्रैफिक को पूरे दिन सामान्य बनाने में लगे है. वहीं, संदिग्ध वाहन को चेकिंग के बाद ही दिल्ली में प्रवेश दिया जा रहा है. हालांकि पुलिस के अधिकारी बॉर्डर पर लगातार नजर बनाए हुए हैं.

इसे भी पढ़े:-Basant Panchami 2024: सरस्‍वती पूजा के दिन घर ले आए ये चीजें, चमक उठेगा भाग्‍य

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *