UP Police Admit Card 2024: यूपी पुलिस कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

UP Police Admit Card 2024: उत्तर प्रदेश में पुलिस कॉन्स्टेबल के 60 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किया जा चुका है. ऐसे में जिन भी उम्‍मीद्वारों ने इस भर्ती परीक्षा में शामिल होने के रजिस्‍ट्रेशन कराया हैं, वो उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in के माध्‍यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से यूपी पुलिस सिपाही भर्ती की परीक्षा का आयोजन 17 एवं 18 फरवरी 2024  को किया जाएगा. इस भर्ती परीक्षा के लिए प्रदेश के 75 जिलों में कुल 2377 परीक्षा केंद्र बनाए गए है. साथ ही सुरक्षा के भी कड़े बंदोबस्‍त किए गए है.

UP Police Admit Card: एग्जाम सिटी स्लिप पहले ही जारी

यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी स्लिप पहले ही 10 फरवरी को जारी कर दिया गया था. ताकि अभ्‍यर्थी एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड करके अपने परीक्षा शहर की जानकारी हासिल कर सकें. वहीं, अब एडमिट कार्ड इसके ऑफिशियल बेवसाइट पर जारी कर दिया गया है, जिसे कैडिडेट्स अपना लॉगिन कैंडिशियल दर्ज करके डाउनलोड कर सकते है.

UP Police Admit Card: ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

यूपी पुलिस 2024 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए स्‍टेप्‍स को फॉलों करें.

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट- uppbpb.gov.in पर जाएं
यहां UP Police Admit Card 2024 के लिंक पर क्लिक करें.
अब अपना रजिस्ट्रे शन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें जो आपको आवेदन पत्र भरते समय दिया गया था.
इतना करने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें.
अब आपके स्क्रिन पर एडमिट कार्ड दिखाई देगा. जिससे अच्छी  तरह से चेक रि लें.
अब उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड कर उसका प्रिंटआउट ले.

UP Police Admit Card: परीक्षा पैटर्न

बता दें कि यूपीपीबीपीबी यूपी पुलिस कॉस्‍टेबल के लिए एक लिखित परीक्षा आयोजित करेगा. इस परीक्षा में कुल 300 अंकों के 150 वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होंगे. वहीं, परीक्षा की अवधि दो घंटे होगी. प्रश्न पत्र में कुल चार खंड होंगे – सामान्य ज्ञान, सामान्य हिन्दी, मात्रात्मक और मानसिक क्षमता, मानसिक योग्यता, बुद्धिमता और तार्किक क्षमता. अंकन योजना के मुताबिक, उम्मीदवारों को प्रत्येक सही उत्तर के लिए दो अंक दिए जाएंगे.वहीं प्रत्‍येक गलत उत्‍तर के लिए 0.50 अंक का निगेटिव मार्किग भी होगा.

इसे भी पढ़े:-UP Police Constable Bharti: सिपाही भर्ती परीक्षा में होगा कड़ा मुकाबला, सफल होने के लिए फॉलों करें ये टिप्‍स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *