Gorakhur: सीएम योगी ने लगाया जनता दरबार, कहा- हर पात्र व्यक्ति को मिलेगा पीएम-सीएम आवास योजना का लाभ

Gorakhur: गोरखपुर प्रवास के दौरान गोरखनाथ मंदिर में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने जनता दरबार लगया. इा दौरान उन्‍होंने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि जिन पात्र व्यक्तियों को पक्का मकान नहीं मिल पाया है, उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना या मुख्यमंत्री आवास योजना के दायरे में लाकर उन्‍हें पक्‍के आवास की सुविधा उपलब्ध कराई जाए. कोई भी गरीब बेघर नहीं रहना चाहिए.

हालांकि रविवार को हल्‍की बारिश होने के कारण लोगों की सहूलियत के लिए इस बार जनता दर्शन का आयोजन मंदिर परिसर स्थित महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन के सभागार में किया गया. इस दौरान यहां कुर्सियों पर बैठाए गए लोगों तक सीएम खुद पहुंचे और एक-एक करके सबकी समस्याओं को सुना. इसके साथ ही उन्‍होंने लोगों को आश्वस्त किया कि हर समस्या का समयबद्ध, पारदर्शी व संतुष्टिपरक निस्तारण किया जाएगा.

Gorakhur: सीएम ने 500 लोगों की सुनी समस्‍याएं

बता दें कि जनता दर्शन में मुख्यमंत्री ने करीब 500 लोगों की समस्याएं सुनीं. इसमें बड़ी संख्या महिलाओं की रही. इस दौरान एक महिला ने आवास की समस्या बताई. जिसपर सीएम ने तुरंत अधिकारियों को निर्देशित किया कि महिला की समस्या को संवेदनशीलता से देखें और उनके पात्रता के मुताबिक, उन्‍हें प्रधानमंत्री आवास योजना या मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत आवास उपलब्ध कराया जाए.

वहीं, जमीन कब्जा करने की शिकायतों पर उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में कड़ी कानूनी कार्यवाही सुनिश्चित की जाए. इतना ही नहीं, राजस्व व पुलिस से संबंधित मामलों में प्रभावी कार्रवाई हो. मुख्‍यमंत्री ने कहा कि अधिकारी जन कल्याण के कार्यों को हमेशा प्राथमिकता पर रखें और हर पीड़ित की समस्या का त्वरित निस्तारण करना सुनिश्चित करें.

Gorakhur: सीएम ने बच्‍चों को दिया चॉकलेट

इलाज में आर्थिक सहायता की गुहार लेकर पहुंचे लोगों को सीएम योगी ने भरोसा दिलाया कि पैसे के अभाव में किसी इलाज नहीं रुकने पाएगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि इस्टीमेट की प्रक्रिया को प्राथमिकता पर पूर्ण कराकर शासन को उपलब्ध कराएं। शासन से इलाज में भरपूर आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। जनता दर्शन में कुछ महिलाओं के साथ आए नन्हे मुन्ने बच्चों को दुलारकर मुख्यमंत्री ने उन्हें चॉकलेट गिफ्ट किया और खूब पढ़ने के लिए प्रेरित किया।

इसे भी पढ़े:- PM Kisan Yojana: अभी भी खातें में नहीं आई है 16वीं किस्त, तो तुरंत करें ये काम, मिल सकता है लाभ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *