UP News: यूपी को मिली 3 नई वंदे भारत, सीएम योगी ने जताया आभार  

Lucknow: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्‍ट्र को 10 नई वंदे भारत ट्रेनों की सौगात दी. इनमें प्रधानमंत्री ने लखनऊ-देहरादून, पटना-लखनऊ और रांची-वाराणसी के लिए भी वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. इसके साथ ही गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत एक्‍सप्रेस का विस्‍तार प्रयागराज तक किया गया है. यूपी में तीन नई वंदे भारत ट्रेनें शुरू करने और एक का विस्‍तार देने के लिए सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने प्रधानमंत्री का आभार जताया.

मुख्‍यमंत्री ने जताई खुशी

सीएम योगी ने एक्स पर प्रधानमंत्री का आभार जताते हुए लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आज राष्ट्र के विकास को रफ्तार देती 85 हजार करोड़ रुपए से अधिक लागत की विभिन्न रेल परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम में लखनऊ से वर्चुअल माध्यम से सहभाग किया.

इस मौके पर प्रधानमंत्री ने पटना-लखनऊ, लखनऊ-देहरादून, रांची-वाराणसी समेत देश के लिए 10 नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों के शुभारंभ के साथ ही गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को प्रयागराज तक विस्तार दिया है. देश में माल परिवहन की सुगमता के लिए डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर की माल गाड़ियों को हरी झंडी भी दिखाई. ‘विकसित भारत’ के नवनिर्माण को विस्तार देतीं इन सौगातों के लिए प्रधानमंत्री जी का आभार.’

रेलवे की 85 हजार करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन

बता दें कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के अहमदाबाद से वर्चुअल माध्यम से भारतीय रेलवे की 85 हजार करोड़ रुपए की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया. इस मौके पर सीएम योगी भी लखनऊ में अपने सरकारी आवास से वर्चुअली इस कार्यक्रम में शामिल हुए.

ये भी पढ़ें :- CAA Notification: देशभर में CAA लागू, तीन देशों के गैर मुस्लिम शरणार्थियों को मिलेगी नागरिकता  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *