Aaj Ka Rashifal: आज कन्या, तुला और मकर समेत इन दो राशि वालों को होगा धनलाभ, पढ़ें दैनिक राशिफल

21 May 2024 ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र के अनुसार सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 21 मई को वैशाख माह के शुक्‍ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि और मंगलवार का दिन है. इस दिन चित्रा नक्षत्र और व्‍यतीपात योग का संयोग रहने वाला है. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

21 May 2024 Ka Rashifal : जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए खुशियों से सराबोर रहने वाला है. आज आप आत्म विश्वास से भरपूर रहेंगे. किसी बात को लेकर जिद्द व अहंकार नहीं दिखाने से बचे, अन्यथा नुकसान हो सकता है. किसी नुकसान के कारण परिवार के लोग आपसे नाराज हो सकते हैं. आसपास रह रहे लोगों के कामों पर पूरी निगरानी बना रखें, वह आपके खिलाफ कोई षड्यंत्र कर सकते हैं.

वृषभ राशि

आज आप अपने किसी भी काम को कल पर न टाले. किसी कानूनी मामले में आपको जीत मिल सकती है. अपने काम योजना बनाकर ही आगे बढ़ाना आपके लिए बेहतर होगा. राजनीति में कार्यरत लोगों को किसी महत्वपूर्ण चर्चा में शामिल हो सकते है. आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी. आप अपनी जिम्मेदारियां को लेकर ढील नहीं देंगे.

मिथुन राशि

आज आपकी कोई इच्छा पूरी हो सकती है, लेकिन किसी बात को लेकर मन थोड़ा परेशान भी रहेगा. धार्मिक कार्यों की ओर आपकी रुचि रहेगी. पिताजी आपके लिए कोई सरप्राइज गिफ्ट लेकर आ सकते हैं. भाई-बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा. घर परिवार की जरूरत पर पूरा ध्यान देना होगा,तभी आप उन्हें आसानी से पूरा कर पाएंगे.

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए कुछ उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है. अपनी दैनिक जरूरतों की पूर्ति के लिए की जानी वाली मेहनत सफल होगी. संतान के संगति की ओर विशेष ध्यान दें,वह किसी गलत काम की ओर अग्रसर हो सकते है. किसी को उधार दिया धन का वापस आने की संभावना बहुत कम है. परिवार में किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है.

सिंह राशि

आज आपको अपने आवश्यक कामों पर ध्‍यान देना होगा. आपके किसी प्रिय मित्र के विवाह की बात पक्की हो सकती है,जिससे आप व्यस्त रहेंगे. कार्यक्षेत्र में आप लोगों से अपने मन की बातों को साझा कर सकते हैं. आपको किसी परिजन की कोई बात बुरी लग सकती है,लेकिन फिर भी आप उनसे कुछ नहीं कहेंगे.

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है. आप किसी महत्वपूर्ण चर्चा में शामिल होने पर अपनी बात लोगों के सामने अवश्य रखें. आप अपनी मर्जी चलाने के कारण समस्या में आ सकते हैं. वरिष्ठ सदस्यों को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है. आपको किसी प्रॉपर्टी को लेकर कोई महत्वपूर्ण कदम उठाना पड़ सकता है.

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए खुशियों से सराबोर रहेगा. आप जिस भी काम में हाथ डालेंगे,उसमें सफलता अवश्य मिलेगी. आपकी कोई लंबे समय से रुकी हुई प्रॉपर्टी की डील फाइनल हो सकती है. ऑनलाइन काम कर रहे  लोगों का सावधान रहने की जरूरत है. आईटी सेक्टर से जुड़े लोगों को अच्छा धन लाभ होगा.

वृश्चिक राशि

आज आपका मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा, जिससे काम करने में आपका मन नहीं लगेगा. आसपास में कोई वाद विवाद की स्थिति उत्पन्न हो तो आप शांत रहे. परिवार में किसी सदस्य से कोई निराशाजनक सूचना मिल सकती है. किसी काम को लेकर यात्रा पर जाने के योग है. अपने बिजनेस में कुछ बदलाव कर सकते.

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहने वाला है. किसी लड़ाई झगड़े के कारण पारिवारिक रिश्तों में दूरियां आ सकती हैं. किसी से धन उधार लेने के लिए सोच रहे थे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा. जीवनसाथी के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की तैयारी कर सकते हैं.

मकर राशि

आज आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है. आपके सांसारिक सुख साधनों में वृद्धि होगी. आप अपने संचय धन को भी काफी हद तक समाप्त करने की कोशिश करेंगे. राजनीति में कार्यरत लोगों को किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है. आपके घर किसी सरप्राइज पार्टी का आयोजन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा.

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. काम में बढ़ोतरी होगी. सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे लोगों को कोई खुशखबरी मिल सकती है. विदेश से शिक्षा ग्रहण करने की सोच रहे विद्यार्थी को कोई नया मौका मिल सकता है. आपकी आय तो बढ़ेगी लेकिन आप अपने खर्चो को भी उतना ही बढ़ा लेंगे.

मीन राशि

आज आपके तरक्की के मार्ग खुलेगे. आप लोगों की बातों को समझ कर आगे बढें. कार्यक्षेत्र में किसी को पार्टनर बनाना आपके लिए नुकसानदेय हो सकता है. सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों के ऊपर जिम्मेदारियां अधिक रहेंगी. आपको अपने अधिकारी का पूरा साथ मिलेगा. आप अपने किसी काम को कार्यक्षेत्र में समय से पहले पूरा करके देंगे.

इसे भी पढ़े:-  Zodiac Sign: दूसरों की खुशी बांटने में माहिर होते हैं इस राशि के जातक, मुश्किल घड़ी में भी बनाएं रखते हैं धैर्य 

 (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *