यूपी के दो युवाओं का कमाल! नतीजों का बेसब्री से इंतजार, जानिए यूपी के इन 10 हाई प्रोफाइल सीटों पर क्‍या है रूझान

Lok Sabha Election Result: लोकसभा सीटों के हिसाब से उत्तर प्रदेश देश की सबसे ज्यादा सीटों वारा राज्‍य है. आपको बता दें कि यहां कुल 80 लोकसभा सीटें है, यही वजह है कि संसद का रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर ही जाता है और आज जब लोकसभा चुनावों के नतीजे आने है तो सभी की नजरें यूपी की ओर ही है.  ऐसे में यूपी में 10 हाई प्रोफाइल सीटों वाराणसी,अमेठी,रायबरेली,बदायूं,मेरठ,नगीना,कन्नौज,मैनपुरी,बदायूं, और गाजीपुर लोकसभा सीट पर कांटे की टक्‍कर देखने को मिल रहा है.

वाराणसी

यूपी के वाराणसी लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी नरेंद्र मोदी शुरुआती रुझानों में छह हजार वोटों से पिछड़ते नजर आएं, हालांकि 10:30 बजें तक करीब 23 हजार वोटों से नरेंद्र मोदी ने बढ़त बना ली.

अमेठी

वहीं, अमेठी की लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी किशोरी लाल करीब 20 हजार वोटों से बढ़त बना ली है. जबकि दूसरे नंबर पर भाजपा की स्मृति इरानी हैं. कांग्रेस का गढ़ कहे जाने वाली रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी करीब 50 हजार से भी ज्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं.

बदायूं

बदायूं लोकसभा सीट पर भाजपा-सपा में मुकाबला दिलचस्‍प है. शुरुआती रुझानों में सपा के आदित्य यादव ने बढ़त बनाई लेकिन कुछ देर बाद ही भाजपा मामूली अंतर से आगे निकल गई. इस सीट का भाजपा के लिए कड़ा मुकाबला है.

मेरठ

मेरठ के लोकसभा सीट पर शुरुआती रुझानों में भाजपा प्रत्याशी को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा, हालांकि कुछ देर बाद स्थिति बदल गई और अरुण गोविल करीब 40 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं.

कन्नौज

कन्नौज लोकसभा सीट पर अब तक भाजपा का कब्जा था. इस सीट पर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने ताल ठोंक मुकाबले को दिलचस्प बनाया तो भाजपा ब्रिगेड ने भी धुंआधार प्रचार किया. लेकिन मतगणना में स्थिति बिल्कुल अलग ही दिखाई दे रही है. बता दें कि अखिलेश यादव ने भाजपा सुब्रत पाठक को करीब 37 हजार वोटों से पीछे कर दिया.

मैनपुरी

मैनपुरी लोकसभा सीट पर डिंपल यादव शुरुआती रुझानों से ही बढ़त बना रखी. योगी सरकार में मंत्री और भाजपा प्रत्याशी जयवीर सिंह करीब 46 हजार वोटों से पीछे चल रहे हैं.

गाजीपुर

वहीं, गाजीपुर सीट पर भी मुकाबला काफी दिलचस्प हो चुका है, इस सीट पर कभी भाजपा तो कभी सपा को बढ़त मिलती हुई दिखाई रही है, फिलहाल इस सीट पर सपा के अफजाल अंसारी करीब 65 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं.

इसे भी पढ़ें:  Election Results: रुझानों में एनडीए निकला आगे,  यूपी में सपा दे रही कांटे की टक्‍कर, जानिए किसकी स्थिति कैसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *