हाथरस कांड में योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, एसडीएम, सीओ सहित 6 अधिकारी निलंबित

Hathras Incident:  हाथरस भगदड़ कांड में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बड़ा एक्‍शन लिया है. योगी सरकार ने कड़ी कार्रवाई करते हुए एसडीएम, सीओ और तहसीलदार समेत छह लोगों को सस्‍पेंड कर दिया है.  दरअसल, हाथरस हादसे के एक हफ्ते के भीतर एसआईटी की 300 पन्‍नों की जांच रिपोर्ट शासन को भेजी गई. मंगलवार यानी आज यह रिपोर्ट सीएम योगी आदित्‍यनाथ के सामने पेश की गई.

आयोजक को मुख्य रुप से जिम्मेदार

रिपोर्ट में कार्यक्रम आयोजक को मुख्य रुप से जिम्मेदार माना गया. इसके साथ ही स्थानीय प्रशासन की भी जवाबदेही तय की गई. रिपोर्ट में कहा गया कि स्थानीय पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने आयोजन को गंभीरता से नहीं लिया. साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों को समुचित जानकारी नहीं दी.  रिपोर्ट के ये भी कहा गया है कि हादसे में साजिश से इनकार नहीं किया जा सकता है. लेकिन इसकी और गहनता से जांच जरूरत है. यह हादसा आयोजकों की लापरवाही से हुआ है. वहां स्थानीय पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने भी आयोजन के प्रति गंभीरता नहीं दिखाई है.

वरिष्ठ अफसरों को इस कार्यक्रम की जानकारी तक नहीं दी गई थी. वहीं मौके पर पहुंची भीड़ को संभालने के लिए पुख्ता इंतजाम भी नहीं किए गए थे. जिसकी वजह से इतना बड़ा हादसा हुआ.

हाथरस मामले में ये अधिकारी सस्पेंड :   

हाथरस मामले में उप जिला मजिस्ट्रेट सिकन्दराराऊ

पुलिस क्षेत्राधिकारी सिकन्दराराऊ

थानाध्यक्ष सिकन्दराराऊ

तहसीलदार सिकन्दराराऊ

चौकी इन्चार्ज कचौरा एवं चौकी इन्चार्ज पोरा

ये भी पढ़ें :- Weather: मुंबई-हिमाचल समेत कई राज्‍यों में बारिश का कहर, दो दिनों के लिए IMD का अलर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *