Mangal Gochar 2024: मंगल देव ने रोहिणी नक्षत्र में किया प्रवेश, इन राशियों की खुलेगी बंद किस्मत

Mangal Gochar 2024: ज्योतिषीय शास्त्र में मंगल देव को ऊर्जा का कारक माना जाता है, जो इस वक्‍त वृषभ राशि में विराजमान हैं और 25 अगस्त तक यहीं रहेंगे. इससे पूर्व मंगल देव ने नक्षत्र परिवर्तन किया है, जिससे सभी राशियों पर विशेष प्रभाव पड़ने वाला है. इनमें 3 राशि ऐसी है जो विशेष लाभान्वित हो सकते हैं. इनपर मंगल देव की असीम कृपा बरसेगी, तो वो तीन राशियां कौन सी है आइए जानते हैं-

Mangal Gochar 2024: मंगल देव नक्षत्र परिवर्तन

ज्योतिषियों के मुताबिक, मंगल देव ने 27 जुलाई को रोहिणी नक्षत्र में गोचर किया है और 15 अगस्त तक यहीं रहेंगे. वहीं, इसके अगले दिन यानी 16 अगस्त को मृगशिरा नक्षत्र में गोचर करेंगे, जहां 20 दिनों तक रहेंगे. बता दें कि इस वक्‍त मंगल देव वृषभ राशि में विराजमान हैं. इस राशि में मंगल देव 25 अगस्त तक रहेंगे.

मेष राशि

ज्योतिषियों के अनुसार, मंगल देव के गोचर से मेष राशि के जातकों के लिए किस्मत के दरवाजे खुलने वाले है. इस समय देवगुरु बृहस्पति और मंगल देव मेष राशि के अर्थ भाव में विराजमान हैं. इस भाव में मंगल और गुरु के रहने से मेष राशि के जातकों को विशेष धन लाभ होगा. साथ ही सूर्य देव मेष राशि में उच्च के होते हैं. अतः करियर और कारोबार में मन मुताबिक सफलता मिलेगी.

वृषभ राशि

मंगल देव के साथ ही बृहस्पति भी वृषभ राशि में ही विराजमान हैं. वहीं, रोहिणी नक्षत्र में जन्म लेने वाले जातकों की राशि वृषभ होती है. अतः मंगल देव के नक्षत्र परिवर्तन से वृषभ राशि के जातकों को सर्वाधिक लाभ होगा. मंगल-गुरु की युति से इस राशि के जातकों के सभी बिगड़े काम बन जाएंगे. साथ ही आय में बढ़ोतरी होगी। समय बेहद अनुकूल है. व्यापार में निवेश कर सकते हैं या विस्तार कर सकते हैं.

वृश्चिक राशि

इस समय देवगुरु बृहस्पति और मंगल देव की कृपा वृश्चिक राशि के जातकों पर बरस रही है. इस राशि के जातकों के लिए समय बेहद शुभ है. मंगल देव के नक्षत्र परिवर्तन से वृश्चिक राशि के जातक लाभान्वित होंगे. इस राशि के जातकों के करियर और कारोबार में विशेष बदलाव देखने को मिल सकता है. आपके सोचे हुए कार्य पूर्ण होंगे. धार्मिक यात्रा के भी योग हैं. आय के योग बन रहे हैं। साथ ही नवीन साधन भी बनेंगे.

यह भी पढ़ें:-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *