Mann Ki Baat: ‘मां और धरती मां के लिए करना होगा कुछ स्पेशल’, मन की बात कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी

Mann Ki Baat:  हर बार की तरह आज भी पीएम मोदी देशवासियों से मन की बात कर रहे हैं. इस दौरान उन्‍होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि इस समय पूरी दुनिया में पेरिस ओलंपिक छाया हुआ है. ओलंपिक हमारे खिलाड़ियों को विश्व पटल पर तिरंगा लहराने का मौका देता है, देश के लिए कुछ कर गुजरने का मौका देता है. इसके साथ ही पीएम ने लोगों से अपने खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने की अपील की.

ओलंपियाड में टॉप फाइव में रही ‘टीम इंडिया’

कार्यक्रम के दौरान उन्‍होंने कहा कि इसके बाद अंतर्राष्ट्रीय मैथ्स ओलंपियाड के छात्रों से उन्‍होंने बात की. कुछ दिन पहले मैथ्स की दुनिया में भी एक ओलंपिक हुआ है, जिसमें भारत के छात्रों ने बहुत शानदार प्रदर्शन किया है.  हमारी टीम ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए चार गोल्ड मेडल एक सिल्वर मेडल जीता. International Mathematics Olympiad में 100 से ज्यादा देशों के युवा हिस्सा लेते हैं और संपूर्ण टैली में हमारी टीम टॉप फाइव में आने में सफल रही है.

एक पेड़ मां के नाम 

वहीं, उन्‍होंने आगे कहा कि हमें अपनी मां और धरती मां के लिए कुछ खास करना चाहिए. इसी को देखते हुए हम देशवासियों को मां के नाम पेड़ लगाने के अभियान से जुड़ना चाहिए. इस अभियान के तहत इंदौर में ‘एक पेड़ मां के नाम’ कार्यक्रम के तहत एक ही दिन में दो लाख पेड़ लगाए गए और रिकॉर्ड बनाया गया.

खादी के वस्त्र खरीदने का समय

पीएम मोदी ने इसी के साथ लोगों से खादी के वस्त्र खरीदने की अपील की. उन्‍होंने कहा कि आपने अब तक खादी के वस्त्र नहीं खरीदे, तो इस साल से शुरू कर लें. अगस्त का महीना आ ही गया है ये आजादी मिलने का महीना है, क्रांति का महीना है. इससे बढ़िया अवसर और क्या होगा, खादी खरीदने के लिए.

इसे भी पढें:-राजेंद्र नगर हादसा: भाजपा ने AAP को ठहराया 3 IAS अभ्यर्थियों की मौत का जिम्मेदार, आतिशी से की इस्तीफे की मांग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *