Paris Olympics: भारत का तीसरा पदक, 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन में स्वप्निल ने जीता कांस्य

Paris Olympics: स्वप्निल कुसाले ने पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत को तीसरा मेडल दिलाया है. स्वप्निल कुसाले ने 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन में ब्रॉन्ज मेडल जीता, जिसे मैराथन ऑफ शूटिंग भी कहा जाता है. खास बात ये है कि भारत ने तीनों ही मेडल शूटिंग में जीते हैं. स्वप्निल कुसाले से पहले मनु भाकर और सरबजोत सिंह पेरिस गेम्स में मेडल जीत चुके हैं.

करोड़ों भारतीयों की उम्मीदों पर खरे उतरे स्वप्निल

बता दें कि स्वप्निल मेडल जीतने वाले अब तक के सातवें भारतीय शूटर हैं. दरअसल, बुधवार को 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन शूटिंग के क्वालिफिकेशन राउंड खेले गए थे, जिसमें भारतीय शूटर स्वप्निल कुसाले ने कुल 590 के स्कोर के साथ फाइनल में जगह बनाई और गुरुवार को करोड़ों भारतीयों की उम्मीदों पर खरे उतरते हुए देश को मेडल दिलाया.

राज्यवर्धन राठौड़ ने जीता देश के लिए पहला मेडल

हालांकि इससे पहले पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत के लिए पहला मेडल मनु भाकर ने जीता. उन्होंने रविवार को 10 मीटर एयर पिस्टल में ब्रॉन्ज जीतकर मेडल टैली में भारत का खाता खोला था. इसके बाद मनु भाकर और सरबजोत सिंह की जोड़ी ने मिक्स्ड टीम इवेंट में भी ब्रॉन्ज मेडल जीता. वहीं, अब पेरिस ओलंपिक के मेडलिस्ट में स्वप्निल कुसाले का नाम भी जुड़ गया है. बता दें कि भारत के लिए ओलंपिक में पहला मेडल 2004 में राज्यवर्धन राठौड़ ने दिलाया था.

इसे भी पढें:-SC-ST Reservation: SC-ST आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, कोटे के अंदर कोटा को मिली मंजूरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *